ट्रंप के वीरेध में उतरी मेरिल स्ट्रीप के सपोर्ट में खड़ा हुआ बॉलीवुड


Jan. 10, 2017, 9:51 a.m.

नई दिल्ली: वरिष्ठ अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने गोल्डन ग्लोब अवार्ड समारोह में सेसिल बी डीमिले अवॉर्ड स्वीकार करते हुए मंच से दिए गए भाषण में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा और कहा कि हॉलीवुड बाहरी लोगों से बना है। इसके अलावा काफी खरी खोटी सुनाई थीय़।

इस अवार्ड समारोह में उन्होंने बिना ट्रम्प का नाम लिए उनकी इस बात के लिए सरेआम आलोचना की कि अपने प्रचार अभियान के दौरान उन्होंने एक विकलांग रिपोर्टर की नकल उतारी थी। मेरिल ने कहा कि साल के एक परफॉर्मेंस ने उन्हें स्तब्ध कर दिया है। वो मेरे दिल में नश्तर की तरह चुभ रहा है। इस बात पर ज्यादा क्योंकि हमारे देश के सबसे सम्मानित कुर्सी पर बैठने जा रहे व्यक्ति ने एक डिसेबल रिपोर्टर का मजाक उड़ाया था। तीन बार की ऑस्कर विजेता मेरिल स्ट्रीप ने पिछले साल साउथ केरोलिना की रैली में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि ट्रम्प ने फिजीकली हैंडीकैप न्यूयार्क टाइम्स के रिपोर्टर सर्ज कोवलेस्की का मजाक उड़ाया था। हालांकि बाद में डोनाल्ड ट्रम्प ने ऐसी किसी तरह की घटना से इंकार किया था।

https://twitter.com/AnushkaSharma/status/818416602953687041

 

मेरिल के इस भाषण को बॉलीवुड के कई कलाकारों ने समर्थन दिया है। अनुष्का शर्मा ने मेरिल की बात की सराहना करते हुए सोशल मीडिया पर एक लेटर शेयर किया। इस लेटर में अनुष्का ने मेरिल स्ट्रीप की तारीफ करते हुए लिखा कि एक आर्टिस्ट के लिए उदार होना बहुत जरूरी है।
रिपोर्ट, ई-24

Related news