Flashback - अजय देवगन की वोे हीरोइन अब बॉलीवुड से गायब हो गई है !


April 13, 2018, 4:24 p.m.

नीतू कुमार - साल 1991 में फिल्म 'फूल और कांटे' से बॉलीवुड में लॉन्च हुई थी एक्ट्रेस मधु। अजय देवगन के साथ उनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था और मधु रातो रात स्टार बन गई थीं। 

मधु की फिल्म रोजा भी सुपर हिट हुई थी और उन्हें फिल्म से काफी तारीफें भी मिली थी। अपने करियर में मधु ने मलयालम तमिल तेलगु और हिंदी फ़िल्में की। वह अच्छी अभिनेत्री होने के साथ अच्छी डांसर भी रही हैं। 

आपको बता दे कि मधु हेमा मालिनी की रिश्तेदार हैं। रिश्ते में हेमा मधु की बुआ लगती हैं वहीं जूही चावला मधु की भाभी हैं। हेमा मालिनी हमेशा से ही मधु की आइडल रही हैं और वो बचपन से ही हेमा की तरह फिल्मों में काम करना चाहती थी।

मधु ने हीरोइन बनने के लिए खुद को बहुत ग्रूम किया। एक्ट्रेस बनने के लिए उन्होंने अपना वजन कम किया। दांतों को  ठीक करवाया, अपनी हेयरस्टाइल में बदलाव किया, स्किन कलर को निखारा और हिंदी भाषा सीखी। मधु ने एक्टिंग का कोर्स भी किया। 

 

26 मार्च 1972 को मधु का जन्म चेन्नई की तमिल फैमिली में हुआ था। मधु जब 13 साल की थी तभी उनकी मां रेणुका गुजर गई। कैंसर की वजह से मां की मौत हो गई थी लेकिन इसके बावजूद मधु ने मेहनत की और अपने सपनों को साकार किया। 

मधु को सबसे पहले फिल्म फूल और कांटे के लिए वीरू देवगन ने साइन किया था लेकिन उनकी पहली रिलीज मलयालम फिल्म ओटयाल पत्तलम थी।  


 

1992 में आई तमिल फिल्म रोजा एक साथ कई भाषाओं में डब हुईं। इस फिल्म में उन्हें बहुत पसंद किया गया। इसके बाद दिलजले, रिटर्न ऑफ ज्वैल थीफ, रावण राज, उड़ान, जल्लाद, हथकड़ी यशवंत और पहचान जैसी फिल्मों की सफलता के बाद उनका करियर आगे बढ़ता रहा।  1990 से लेकर 2002 तक मधु ने बॉलीवुड और साऊथ की कई फिल्मों में काम किया। 

साल 1999 में मधु ने अमेरिका के एक बड़े बिजनेसमैन  आनंद शाह से शादी कर ।  मधु उनकी दो बेटियां हैं और मधु खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। शादी के बाद भी मधु ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। 

सोनी पर उनका एक सीरियल आया था 'मन में है विश्वास' इसके अलावा हाल ही में वह कुछ तेलगु फिल्मों में भी नजर आईं। मधु की आखिरी  हिंदी फिल्म साल 2011  में लव यू मिस्टर कलाकार है। मधु ने अपनी बुआ हेमा मालिनी की फिल्म टेल मी ओ खुदा में भी काम किय़ा था। 

Related news