love Story - 9 साल जॉन के साथ लिव इन में रहीं बिपाशा, क्यों टूट गई जोड़ी जानिए


Jan. 5, 2018, 7:45 p.m.

बॉलीवुड के माचो मैन जॉन अब्राहम का आज जन्मदिन है। जॉन अब्राहम 45 साल के हो गए हैं । बॉ़लीवुड में जॉन अपनी फिल्मों को लेकर जितने चर्चा में रहे उतनी ही चर्चा उनके और बिपाशा बसु के इश्क विश्क के भी हुए। 6 साल पहले तक बिपाशा पर जान देने को तैयार रहते थे जॉन। डस्की ब्यूटी बिपाशा और मैचो मैन जॉन की जोड़ी खूब पसंद की जाती थी। मेड फॉर इज अदर कहीं जाती थी ये जोड़ी। ऐसा लगता था मानों अब कभी हो जाएगी बिपाशा और जॉन की शादी। 9 सालों तक लिव इन रिलेशन शिप में रही ये जोड़ी। खुल्लम खुल्ला  किया प्यार किय़ा,, खुल्लम खुल्ला प्यार का इकरार किया जमाने से बेपरवाह एक दूसरे के प्यार में गुम..रहते थे दोनो । जो जॉन का दुश्मन वो बिपाशा का भी दुश्मन ।  जो बिपाशा की पसंद वहीं  जॉन की  पसंद। एक दूसरे को बहुत अच्छी तरह  जानते समझते थे दोनों

 

बॉलीवुड में कई जोड़ियां बनी और टूटी लेकिन जॉन बिपाशा का बंधन बहुत मजबूत माना जाता था। दोनों मिलकर बनते थे एक हॉट और सुपर सिजलिंग जोड़ी जॉन बिपाशा की कहानी शुरू होती है 2002 से। फिल्म 'जिस्म' के सेट पर जॉन अब्राहम पर फिदा हुई थी बिपाशा। जॉन उस वक्त बॉलीवुड में नए थे लेकिन मॉडलिंग वर्ल्ड का जाना पहचाना नाम थे। बिपाशा उन्हें पहले से जानती थी लेकिन 'जिस्म' फिल्म की शूटिंग के दौरान बिल्लो रानी पर जॉन का ऐसा जादू चला कि वो भूल गई डीनों मोरिया से उनका अफेयर चल रहा है।

 

फिल्म राज में डीनों और बिपाशा की जोड़ी खूब पसंद की गई थी। दोनों एक दूसरे के प्यार में थे। लेकिन जॉन का जलवा कुछ ऐसा था कि बिपाशा ने डीनों से ब्रेकअप कर लिया और फिर एक ऐसी लव स्टोरी शुरू हुई जो बॉलीवुड में मिसाल मानी जाने लगी। जॉन जब बॉलीवुड में आए थे तो उस वक्त बिपाशा बसु स्टार बन चुकी थी। अजनबी और राज जैसी फिल्मों से सुपर मॉडल बिपाशा बॉलीवुड में शोहरत पा चुकी थी और फिल्म जिस्म के सक्सेस के बाद तो बिपाशा की डस्की ब्यूटी की हर तरफ चर्चा होने लगी। जॉन भी सालों तक ये मानते रहे कि बॉलीवुड वो बिपाशा की वजह से ज्यादा पॉपुलर हुए।

बिपाशा और जॉन ने जिस्म के बाद मदहोशी और ऐतबार जैसी फिल्में साइन की। इन फिल्मों में भी बिल्लोरानी ने जॉन के साथ खूब बेडरूम सीन्स दिए...लेकिन जिस्म वाला जादू नहीं चल पाया। फिल्मी परदे पर अब ये जोड़ी फ्लॉप हो रही थी लेकिन रियल लाइफ रिश्ता और गहरा हो रहा था । करीब 5 सालों तक बिपाशा और जॉन की लवस्टोरी सही ट्रैक पर रही लेकिन साल 2006 में इनकी लव स्टोरी में आया एक ट्विस्ट। इस साल जॉन विद्या बालन के साथ फिल्म सलामे इश्क में काम कर रहे थे।

कहां जाने लगा कि सलामे इश्क की शूटिंग के दौरान जॉन और विद्या में भी सचमुच का इश्क होगया था । उस दौरान न्यूज पेपर्स और वेवसाइट्स ने जॉन और विद्य़ा के इश्क विश्क के किस्सो से रंगे होते थे। जॉन से विद्य़ा का अफेयर था या नहीं ये तो पता नहीं लेकिन बिपाशा बसु से उनके रिश्तों में तनाव जरूर आने लगा....एक तरफ जॉन के साथ विद्या का नाम जोड़ा जाने लगा तो बिल्लो रानी ने छोटे नबाव सैफ अली खान के साथ वक्त बिताना शुरू हुआ। सैफ और बिपाशा ने फिल्म रेस में एक साथ काम किया था और उसके बाद इनके लिंकअप्स की खबरें आने लगी।

 

लेकिन वक्त के साथ लिकंअप्स  के किस्से खत्म हो गए और जॉन बिपाशा फिर साथ देखे जाने लगे। साल 2006 में इस  जोड़ी ने धन धनादन गोल नाम की फिल्म साइन की। जॉन ने ये फिल्म तो साइऩ कर ली लेकिन हीरोइन के लिए उनकी पसंद बिपाशा नहीं प्रियंका चोपड़ा थी जबकि डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने बिपाशा को  हीरोइन चुना था । बिल्लो रानी को जब ये बात चली कि जॉन उनकी बजाय किसी और हीरोइन के साथ इस फिल्म में काम करना चाहते थे तो वो उनपर काफी नाराज हुई ।

 


 

साल 2007 में इस जोड़ी के बीच फिर हुआ एक घमासान। इस बार बिपाशा  ने पुरी दुनिया के सामने कुछ ऐसा किया था जिसकी वजह से इनका तालमेल बिगड़ना ही था। दुनिया के सात अजूबो की घोषणा के लिए बिपाशा पुर्तगाल गई थी....और वहां उन्होंने फुटबॉलर रोनाल्डो के साथ कर दिया किस का कांड। 22 साल के रोनाल्डो और 28 साल की इंडियन ब्यूटी बिपाशा वहां कुछ ज्यादा ही क्लोज हो गए । रोनाल्डो और बिपाशा ना सिर्फ स्टेज पर बल्कि पार्टी में भी एक दूसरे को किस करते देखे गए । दोनों को साथ देखने वालों का कहना है कि रोनाल्डो के साथ किस महज इत्तफाक नहीं था। बिपाशा वहां जितने दिन भी रही रोनाल्डो हर वक्त उनके साथ थे। उनके हाव- भाव से बहुत-कुछ जाहिर हो रहा था। सूत्रों के मुताबिक , रोनाल्डो ने बिपाशा को पूरा शहर भी घुमाया। बिल्लो रानी ने रोनाल्डो को बॉलिवुड के डांस स्टेप भी सिखाए। बिपाशा रोनाल्डो का साथ पाकर बहुत खुश थी । तब बिपाशा ने कुछ ज्यादा ही चहकते हुए रोनाल्डो और अपनी दोस्ती का बकान किया था , ''मैं खुद को राजकुमारी समझ रही थी। रोनाल्डो ने मेरी बहुत तारीफ की। पूरी रात वो मेरे साथ नाचता रहा। वहां खड़ी करीब 50 हजार लड़कियां हमसे जल रही थी। वो सब मुझे पुर्तगीज में बद्दुआ दे रही होंगी। वहां की लोकल गर्ल्स तो मेरा मर्डर कर देना चाह रही थी। और अब रोनाल्डो चाहता है कि मैं उसे रोज इमेल करूं।''

रोनाल्डो और बिपाशा के बीच पक रही इस खिचड़ी से बिल्लो और जॉन के बिगड़ते रिश्तों की चर्चाएं एक बार फिर गरम हो गई। फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और बिपाशा के बीच किसिंग सीन हुआ लिस्बन में और खबर आग की तरह फैली इंडिया में फैली । बिपाशा और रोनाल्डो की तस्वीरें न्यूज पेपर्स पर छपी तो तहलका मच गया। बिपाशा इंटरनेशनली फेमस हो गई। विदेशी अखबारों ने उन्हें रोनाल्डो की न्यू गर्ल के तौर पर छाप दिया। पुरी दुनिया में बॉलीवुड की ये डस्की ब्यूटी पॉपुलर हो गई..... जॉन ने तो बिपाशा को फोन नहीं किया लेकिन बिल्लो रानी के एक्स ब्यॉयफ्रेंड डीनो मोरिया ने फोन करके रोनाल्डो के साथ उनके किंसिंग पर कोहराम की बातें बताई। जब तक बिपाशा इंडिया आई उनपर जॉन के साथ बेवफाई के आरोप लगने लगे ।

 

 

बिपाशा और जॉन में इस बात पर खूब झगड़ा हुआ। दोनों ने फिल्म तो साथ में शूट की लेकिन रिश्तो गांठ आ चुकी  थी। जॉन भी बिपाशा और रोनाल्डो के किसिंग कांड से नाराज तो थे लेकिन उन्होंने पब्लिकली कुछ भी जाहिर नहीं किया। जॉन और बिपाशा अलग तो नहीं हुए लेकिन इस वाकिये से इनके रिश्तो पर असर जरूर पड़ा। बिपाशा ने अपनी सफाई में कुछ इस तरह की बाते कहीं , ''ये तस्वीर सच्ची है। किसी ने अपने मोबाइल से खींची हैं....लेकिन हम तो भीड़ भरे उस डिस्को में सिर्फ डांस कर रहे थे....ये किस नहीं है। मैंने उस वक्त शराब भी नहीं पी रखी थी...लेकिन ना जाने कैसे ये तस्वीर खींच दी गई। शायद रोनाल्डो उस वक्त मेरे कान में मुझ कह रहा था और उसी वक्त तस्वीर इस एंगल से खींची गई कि वो किस नजर आ रहा है।''

 

रोनाल्डो और उनके साथ किसिंग का किस्सा जब सामने आया उसी दौरान बिपाशा की फिल्म धन धनाधन गोल रिलीज हुई। ये फिल्म फुटबॉल पर बेस्ड थी और ये माना गया कि फिल्म के प्रमोशन के लिए रोनाल्डो और बिपाशा के बीच किस का किस्सा उछाला गया। खैर किसी तरह रोनाल्डो की कहानी खत्म हुई और जॉन बिपाशा अपनी फिल्म धन धनादन गोल के प्रमोशन में जुट गए। फिल्म के प्रमोशन के दौरान उनके बीच अनबन जैसी कोई बात नहीं दिखी। जॉन और बिपाशा के करीबी फ्रेंड्स की माने तो इस जोड़ी में 2006 के बाद कई बार अनबन हुई...कई बार इ्न्होंने अपने रास्ते अलग किए लेकिन कुछ दिन बाद ये फिर साथ हो जाते। पिछले झगड़े को इस कदर भूलते मानो कुछ हुआ ही ना हो।

 

 

साल 2007 में बिपाशा और जॉन ने फिल्म फेयर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया। मैगजीन के कवर इनकी हॉट केमिस्ट्री आग लगाने वाली थी। 2008 में जॉन और बिपाशा के इंगेजमेंट की खबर आई....बिपाशा के FINGER में एक खूबसूरत अंगूठी भी दिखी.....लोगों को लगा जॉन और बिपाशा की शहनाई अब बजने ही वाली है। लेकिन बिपाशा ने इंगेजमेंट की बात से साफ इंकार कर दिया। जॉन को फिटनेस का जुनून है तो बिपाशा भी फिटनेस की परिभाषा बन चुकी हैं। बिपाशा ने अपनी फिटनेस डीवीडी लॉन्च की तो इस मौके पर उनका साथ निभाने जॉन भी आए  और उन्होंने ये भी जता दिया कि सुपर सेक्सी बिपाशा के फिटनेस गुरू भी वो ही है।

 

 

जॉन और बिपाशा दोनों बॉलीवुड के बेहद फिट स्टार है । दोनों एक ही जिम में वर्कआउट करते थे......और बिपाशा को क्या मालूम था कि जिस जिम में वो जॉन के साथ वर्कआउट करती है...उसी जिम में कोई हसीना जॉन को उनसे छीन लेंगी। कहते है कि जॉन की प्रेजेन्ट गर्लफ्रेंड प्रिया रूंचाल भी उसी जिम में आती थी जहां जॉन और बिपाशा जाते थे। पहले तो बात हाय हैलो तक ही सीमित थी ....लेकिन बिपाशा आउटडोर शूट पर क्या गई जॉन की प्रि्या से दोस्ती बढ़ने लगी।

जॉन बिपाशा में वैसे भी आए दिन खटपट हो रही थी.और इसी दौरान जब इनके बीच प्रिया रूंचाल की एंट्री हुई तो बात ब्रेकअप तक आ गई। एक तरफ जॉन प्रिया के करीब हो रहे थे.तो बिपाशा का नाम कभी राणा डुग्गूबाती तो कभी फिल्म सिंगुलैरिटी के को स्टार जोश हार्रेनेट के साथ जुड़ रहा था। बिपाशा कभी राणा के साथ पार्टी करती तो कभी जोश के साथ घूमती फिरती। ऐसे में जॉन ने भी बिपाशा से अपने रास्ते अलग कर लिए। जॉन बिपाशा के करीबियो की माने तो इन दोनों का ब्रेकअप साल 2010 में ही हो गया था....लेकिन एक प्रोडक्ट के ऐड की खातिर ये दोनों अपना ब्रेक्रअप एनांउस नहीं कर रहे थे। ब्रेकअप के बाद भी दोनो ने ऐड तो शूट किया लेकिन इनके बीच की अनबन जमाने के सामने आ गई।

 

 

इसी दौरान मार्च 2011 में जॉन करण जौहर के शो कॉफी विद करण में आए....अब तक ये दोनों अलग हो चुके थे.....और जॉन ने यहां जिस तरह बिपाशा पर एक सवाल का जबाव दिया उससे साफ हो गया कि बिल्लो रानी जॉन की जिंदगी से जा चुकी है। अब जब जॉन ने ये एनांउस किया कि वो बिपाशा से अलग हो चुके है तो बिपाशा भी कहां चुप रहने वाली थी। बिपाशा ने भी कह दिया कि वो अब सिंगल है । जॉन से ब्रेकअप के बाद बिपाशा ने उनपर बेवफाई के आरोप लगाएँ क्योंकि बिल्लो रानी का ना तो राणा डुग्गूबाती से कोई मेजर अफेयर था और ना ही जोश हार्नेट से। लेकिन जॉन प्रिया रूंचाल के साथ सीरियस रिलेशनशिप में बंध गए ऐसे में उन्होंने जॉन पर उनके साथ चीटिंग के आरोप लगाएं । साथ ही बिपाशा ने ये भी कहां की वो 17 सालों बाद सिंगल हुई है और वो अपनी आजादी इंजॉय कर रही है। ''जब मैं 15 साल की थी किसी ना किसी रिलेशनशिप में रही..हालाकि इस दौरान मैंने तीन ही लड़को को डेट किया। लेकिन अब मैं पिछले 17 सालों में पहली बार सिंगल हूं।''

बिल्लो रानी ने जब जॉन पर हमला बोला तो वो भी कहां चुप रहने वाले थे। सिमी गरेवाल के शो इंडियाज मोस्ट डिजाएरेबल में जॉन ने बिपाशा का पर्दाफाश कर दिया। उन्होंने साफ कहां कि वो तो रिलेशनशिप निभाने वाले शख्स है.....बेवफाई तो बिपाशा ने की है। एक तरफ जॉन ने बिपाशा पर आरोप लगाए तो दूसरी ओर जॉन के करीबी बिल्लो रानी को धोखेबाज बताते फिर रहे थे।  ब्रेकअप के बाद भी खुद को पाक साफ बताने की लड़ाई जारी रही। जॉन बिपाशा की जोड़ी अटूट मानी जाती थी.....बॉलीवुड में इनके रिलेशन की दुहाई दी जाती थी......लेकिन दुनिया में कुछ भी स्थाई नहीं होता.....दो लोग जो साथ जीने मरने की कसमें खा रहे थे वो अब एक दूसरे की शक्ल भी नहीं देखना चाह रहे थे। जॉन बिपाशा  अब आमने सामने पड़ पड़ जाए तो एक दूसरे से रहते है अनजान। जॉन और बिपाशा के बिपाशा अब दोनों शादी कर चुके हैं।

 

 साल 2014 में जॉन ने प्रिया रूंछाल से शादी कर ली थी तो साल 2016 के अप्रैल में बिपाशा ने भी हैंडसम हंक करण सिंह ग्रोवर से शादी कर ली। जॉन और बिपाशा दोनों अपनी -अपनी जिंदगी में खुश है लेकिन इनकी कहानी भी बॉलीवुड की कुछ मशहूर प्रेमकहानियों में से एक है। 

Related news