पैसा-वसूल फिल्म है मुबारकां, अनिल कपूर अब भी झकास कॉमेडी करते हैं ..


July 26, 2017, 4:46 p.m.

 

 

नीतू कुमार : बॉक्स ऑफिस पर आज अनिल कपूर और अर्जुन कपूर स्टारर कॉमेडी फिल्म रिलीज हुई है। अनीस बज्मी हल्की-फुल्की कॉमेडी वाली फैमिली एंटरटेनिंग फिल्में बनाते हैं।  उऩकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर चल जाती है। कई बार तो उन्होंने फ्लॉप एक्टर्स का भी बेड़ापार करवाया है। प्यार तो होना ही था, नो एंट्री, वेलकम, सिंह इज किंग जैसी बेहतरीन फिल्में बना चुके अनीस बज्जी ने इस बार अनिल कपूर और अर्जुन कपूर को लेकर फैमिली फिल्म बनाई है मुबारकां। इस फिल्म का निर्देशन भी अपनी पिछली फिल्मों के स्टाइल में ही किया है। लंबे समय बाद यह ऐसी कॉमेडी फिल्म आई है जिसका मजा आप परिवार और दोस्तों के साथ ले सकते हैं। फिल्म में चाचा - भतीजे की जोड़ी लोगों को हंसाने में कामयाब रही है। ये बात और है कि अनिल कपूर बाजी मार ले जाते हैं। अनिल कपूर फिल्म में अपनी पूरी एनर्जी के साथ मौजूद हैं और उन्होंने डबल रोल में अपने भतीजे अर्जुन को आगे बढ़ने में खूब सहारा दिया। 

फिल्म में अर्जुन कपूर डबल रोल में हैं। फिल्म में उनका नाम है करण और चरण । परिवार वाले इऩकी शादी करवाना चाहते हैं  लेकिन दोनों की पहले से ही गर्लफ्रेंड्स होती हैं. एक तरफ बिकल यानि अथिया शेट्टी तो दूसरी तरफ स्वीटी इलियाना डिक्रूज। अब करण और चरण के चाचा करतार सिंह यानि अनिल कपूर ये जिम्मा लेते हैं कि कैसे इनको इऩकी मोहब्बत से मिलवाया जाए। 

मुबारकां का फर्स्ट हाफ बहुत मजेदार है लेकिन इंटरवल के बाद ऐसा लगता है कि कहानी को खींचा गया है ।  फिल्म में पूरी तरह से अनिल कपूर और अर्जुन कपूर ही छाए रहे। अथिया शेट्टी और इलियाना को कुछ खास करने का मौका नहीं मिला । अगर आप कॉमेडी फिल्में पंसद करते हैं तो मुबारंका आपका तीन घंटे तक मनोरंजन करेगी।  फिल्म की कुछ खास बातें ये हैं  डायरेक्शन, कैमरा वर्क और लोकेशन बेहतरीन हैं। फिल्म के डायलॉग्स समय-समय पर आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे । फिल्म के गाने रिलीज से पहले ही हिट हैं, जैसे हवा हवा, जाट जगुआर, गॉगल सॉन्ग । ओवरऑल अनीस बज्मी अपने पुराने अवतार में लौट आए है और एक जबरदस्त मसाला फिल्म लाए हैं । 

फिल्म का बजट लगभग 70 करोड़ बताया जा रहा है जिसमें 55 करोड़ फिल्म का और 15 करोड़ प्रोमोशन का बजट है। खबरों के मुताबिक 2300 स्क्रीन्स में यह फिल्म रिलीज हुई है। बताया जा रहा है फिल्म अच्छा कारोबार करेगी।