ओमपुरी ने की थी दो शादियां, पत्नी नंदिता ने लगाए थे मारपीट के आरोप


Jan. 5, 2018, 7:45 p.m.

 


हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर ओम पुरी को गुजरे हुए एक साल हो गए। साल 2016 में 6 जनवरी को उनकी मौत हो गई थी। 6 जनवरी 2016 की सुबह सिनेमा प्रेमियों के लिए एक मनहूस खबर आई थी। फिल्मों में अपनी खास तरह की अभिनय के मशहूर ओम पुरी का दिल का दौड़ा पड़ने से निधन हो गया ।
 जब ओमपुरी को हार्ट अटैक पड़ा तो उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया। लेकिन ओमपुरी की जान बचाई नहीं जा सकी। दमदार आवाज और रौबीले व्यक्तित्व वाले ओमपुरी जिंदगी की जंग हार गए। ओमपुरी ने फिल्मी परदे पर कई दिलचस्प किरदारों को उतारा। और हर बार ये एहसास दिलाया कि वो उस खास किरदार के लिए बने थे । ओम पिरी ने तरह तरह से किरदार निभाए....जिंदगी के कई रंग सिनेमा के पर्दे दिखाए .देखा जाए तो ओम पुरी की निजी जिंदगी कुछ अलग थी । पारिवारिक जिंदगी को लेकर विवादों में भी आए । 

ओमपुरी ने दो शादियां की। 1991 में उन्होंने अन्नू कपूर की बहन सीमा कपूर से शादी की लेकिन ये शादी 8 महीने भी नहीं चली। सीमा और ओमपुरी ने जल्द ही तलाक ले लिया। 1993 में ओमपुरी ने जर्नलिस्ट नंदिता पुरी से शादी की। नंदिता पुरी से उन्हें एक बेटा भी है इशान पुरी। करीब 20 सालों तक दोनों की शादी सही चली लेकिन 2013 में नंदिता पुरी से भी वो अलग हो हए। ओमपुरी की पत्नी नंदिता ने ओम पुरी पर Unlikely Hero: The Story Of Om Puri. किताब लिखी थी । ओमपुरी का आरोप था कि नंदिता पुरी ने बगैर उनकी इजाजत के ओम पुरी की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें अपनी किताब में लिख डाली जो कि उनके लिए आपत्तिजनक थी। इस बात पर पति-पत्नी में ऐसा विवाद बढ़ा कि दोनों ने एक दूसरे से अलग हो जाने का फैसला किया । कहा गया कि नंदिता ओमपुरी की जिंदगी के कुछ ऐसे किस्से किताब में लिख दिए जिससे उनकी इमेज को धक्का लगा। नंदिता ने किताब में लिखा था कि ओमपुरी का संबंध उनकी एक उम्रदराज नौकरानी से बन गया था। इसके अलावा भी अतीत के कई रिश्तों के बारे में उन्होंने पति से बगैर पूछे किताब में लिख दिय़ा था। 

पति पत्नी में जब विवाद चल रहा था उस दौरान नंदिता ने ओमपुरी पर डॉमेस्टिक वॉयलेंस के आरोप भी लगाए थे। पिछले 3 सालों से ओमपुरी अकेले रह रहे थे । पहली पत्नी सीमा कपूर से उनके रिश्ते बेहतर हो गए थे। सीमा और ओमपुरी अक्सर साथ देखे जाते थे। 

Related news