पद्मावत और पैडमैन की जंग, नुकसान दोनों को होना है !


Jan. 5, 2018, 7:45 p.m.

 

पद्मावत के प्रोड्यूसर्स ने ऐलान कर दिया है कि सेंसर की अग्निपरीक्षा पार करके  करणी सेना की धमकियों की ज्वाला में जलकर - रानी पद्मावती 25 जनवरी को पधार रही हैं। यानि अपनी प्राइमरी रिलीज़ 1 दिसंबर से पूरे 1 महीने 24 दिन बाद पद्मावती की रिलीज़ की रौशनी देखने को मिलेगी 2017 की सबसे बड़ी फ़िल्म - अब 2018 की शुरुआत को धमाकेदार बनाने को तैयार है। 190 करोड़ की बजट ,1 साल के हंगामों के बीच मेहनत के बाद, 3 साल की रिसर्च और तैयारियों के बाद पद्मावती पॉलिटिक्स का शिकार हुई ।

राजपूत संगठनों ने पद्मावती की राह रोकने की पूरी कोशिश की राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में फिल्म बैन कर दी गई। सेंसर ने कमेटी बना दी और जौहर की इस ज्वाला से पद्मावती निकलकर बाहर आईं तो सिर्फ़ नाम से एक आई बदला गया। सेंसर की तरफ़ से पद्मावती को कुछ चेंजेज़ के बाद - यू ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया गया...। तो भी रिलीज़ डेट को लेकर सस्पेंस जारी रहा। कहा जाता रहा कि पद्मावती - पैडमैन से नहीं टकराएगी 9 फरवरी को शिफ्ट हो जाएगी।.भंसाली प्रोडक्शन के साथ-साथ - वायकॉम 18 भी डिस्ट्रीब्यूटर्स से रिपब्लिक डे पर तैयारी करने का फरमान जारी कर चुका है और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने पद्मावत के प्रोड्यूसर्स को भरोसा दिलाया है कि वो पद्ममावत के लिए - ज़्यादा से ज़्यादा स्क्रीन्स देंगे.। और  8 जनवरी यानि पद्मावत रिलीज़ होने के 17 दिन पहले - वायकॉम 18 ने ऑफ़िशियली ऐलान कर दिया कि वो आ रहे हैं। 


इस ख़बर ने बॉलीवुड को हैरान कर दिया क्योंकि अक्षय कुमार की सारी कोशिशें बेकार हो गईं.। अपनी बीवी - ट्विकंल के पहले प्रोडक्शन - पैडमैन को ज़्यादा से ज़्यादा फायदा पहुंचाने के लिए पिछले चार दिनों में खिलाड़ी ने हर खेल किया कोशिश की - कि पैडमैन और पद्मावत की राह ना टकराए...। लेकिन ये हो ना सका । अब अक्षय ने भी कमर कस ली है कि पैडमैन आएगा तो 25 जनवरी को ही । अक्षय जानते हैं कि पद्मावती के साथ उनकी फिल्म रिलीज हो रही है। उन्हें नुकसान होगा लेकिन 26 जनवरी पर वो पिछले 4 सालों से लगातार फिल्म रिलीज कर रहे हैं और इस बार भी वो पीछे नहीं हटेंगे। 

 

सोनम कपूर भी पैडमैन में अक्षय के साथ हैं। सोनम को लगता है कि पद्मावत रिलीज़ हो, ये अच्छी बात है... लेकिन उन्हे ये नहीं लगता कि पैडमैन और पद्मावत के बीच कोई कंपटीशन है। पद्मावत और पैडमैन का अब एक साथ, एक तारीख़ पर- यानि 25 जनवरी को आना बॉलीवुड में 2018 की पहली और सबसे बड़ी टक्कर होगी...। वजह ये है कि पैडमैन भी एक फैमिली फ़िल्म है पद्मावत का ऑडियंस बेस बहुत बड़ा है। पैडमैन को पहले ही अंदेशा था. कि पद्मावत की एंट्री इस रिपब्लिक डे वाले विकेंड पर हो सकती है। ऐसे में अक्षय कुमार एंड टीम ने मिलकर फैसला लिया था कि एक्सडेंड वीकेंड वाले इस वीक में अगर पैडमैन को 25 जनवरी यानि गुरुवार के दिन रिलीज़ कर दिया जाए. तो उस दिन वो अकेले ही होंगे.और उसके बाद फ़िल्म को मिली माउथ पब्लिसिटी उनका रास्ता थोड़ा आसान कर देगी।

रिपब्लिक डे पर पद्मावत और पैडमैन की इस टक्कर में नुकसान दोनो का है क्योंकि अगर पैडमैन अकेले रिलीज़ हो रही होती तो उसे 3000 से ज़्यादा स्क्रीन्स मिलतीं..लेकिन पद्मावत के रिलीज़ होते ही पैडमैन की स्क्रीन्स घटकर 2000 तक रह जानी है तय है। दूसरी ओर अगर पद्मावत किसी दूसरी तारीख़ को रिलीज़ होती.तो वो कम से कम 4 हज़ार स्क्रीन्स पर आती. लेकिन इस रिपब्लिक डे विकेंड पर उसे  2500 से 3000 तक ही स्क्रीन्स मिल पाएंगी।पैडमैन और पद्मावत की टक्कर से दोनो का नुकसान तो होना ही है बावजूद इसके कोई दोनो ही फ़िल्मों के प्रोड्यूसर - 2018 के पहले फेस्टिव और लंबी छुट्टी वाले वीकेंड को छोड़ नहीं पा रहे हैं। जिस भी फ़िल्म का जादू इस वीकेंड में ज़्यादा चलेगा... वो कमाई का पहला रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा।

Related news