फिल्म रिव्यू-'बरेली की बरफी' स्वादिष्ट हैं, जरूर चखिए


Aug. 18, 2017, 12:52 p.m.

 

डायरेक्टर: अश्विनी अय्यर तिवारी

स्टार कास्ट: राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना, कृति सैनन, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा

अवधि - 2 घंटा 03 मिनट

सर्टिफिकेट: U /A

रेटिंग: 3 स्टार

जोनर - रोमांटिक कॉमेडी 

नीतू कुमार -  'बरेली की बर्फी' मीठी नहीं बहुत नमकीन और मजेदार फिल्म है। नाम से ही जाहिर है कि फिल्म  की कहानी यूपी के बरेली शहर की है। बरेली की रहने वाली बिट्टी मिश्रा ( कृति सैनन)  एक मस्त और बिंदास टाइप की लड़की है। शराब पीती है, सिगरेट फूंकती है और रिश्ते के लिए आए लड़कों से सवाल जवाब भी करती है। बिंदास बिट्टी को एक किताब के राइटर प्रीतम विद्रोही (राजकुमार राव) से प्रेम हो जाता है। राइटर का पता लगाने के लिए वो प्रिंटिंग प्रेस का मालिक चिराग दुबे (आयुष्मान खुराना) की मदद लेती है लेकिन इसी दौरान चिराग दुबे बिट्टी के प्यार में पड़ जाता है। मामला पूरा लव ट्राएंगल का बन जाता है। बिट्टी की शादी प्रीतम से होती है या चिराग से ये जानने के लिए आपको फिल्म दे्खनी पड़ेगी ।

एक्टिंग - इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत ये है कि फिल्म के कलाकारों ने जबरदस्त काम किया है। राजकुमार राव जब-जब स्क्रीन पर आते हैं छा जाते हैं। साड़ी की दुकान में काम करने वाला सेल्स मैन हो या फिर गुंडागर्दी वाले सीन राजकुमार राव बाजी मार ले जाते हैं ।  आय़ुष्मान खुराना भी मंझे हुए एक्टर हैं और उन्होंने भी फिल्म में जान भर दी है। कृति सैनन ने भी उम्मीद से कहीं ज्यादा बढ़िया परफॉरमेंस दिया है। कृति सैनन के माता-पिता के रोल में पंकज त्रिपाठी और सीमा पहवा भी गजब रहें। 

डायरेक्शन - डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी की ये दूसरी फिल्म है। इससे पहले फिल्म नील बटा सन्नाटा में वो अपने डायरेक्शन का जौहर दिखा चुकी है। अश्विनी ने एक बेहतरीन रोमांटिक कॉमेडी फिल्म बनाई है। उनका डायरेक्शन सराहनीय है। इस फिल्म के साथ इंडस्ट्री के एक और दमदार महिला डायरेक्टर मिली है। फिल्म का कैमरा वर्क और लोकेशन्स अच्छा है। अश्वनी  ने फिल्म में अपना दिल और जान पूरी तरह लगा दिया है। 

बरेली की बर्फी कम बजट की लाजवाब फिल्म है। फिल्म के दो गाने पहले से ही हिट हो चुके हैं। साथ ही फिल्म के कई डायलॉग्स ऐसे हैं जो कि आपको हॉल से बाहर आने के बाद भी याद रहेंगे। कई सीन ऐसे हैं जिसे देखकर आप ठहाके लगाकर हंस पड़ेंगे। ओवर ऑल बरेली की बर्फी देखने लायक फिल्म है। इसका स्वाद आपको जरुर अच्छा लगेगा। हमारी तरफ से फिल्म को 3 स्टार। 

Related news