90 के दशक की इस खूबसूरत एक्ट्रेस को अब आप देखेंगे तो पहचान नहीं पाएंगे


Oct. 12, 2017, 3:21 p.m.

 

80 के दशक में साऊथ से एक एक्ट्रेस बॉलीवुड में आई थी। नाम था भानुप्रिया । भानुप्रिया ने 1986 में फिल्म 'दोस्ती दुश्मनी' से बॉलीवुड में एंट्री ली। वे अब तक लगभग 150 फिल्मों में काम कर चुकी हैं, जिनमें बॉलीवुड की 'दोस्ती-दुश्मनी'  'इंसाफ की पुकार' , 'खुदगर्ज़' , 'मर मिटेंगे', 'तमंचा' , 'सूर्या'  , 'दाव पेंच' , 'ग़रीबों का दाता' , 'कसम वर्दी की' , 'जहरीले' , 'भाभी'  शामिल हैं।

 बॉलीवुड में भानुप्रिया ने मिठुन और जितेन्द्र के साथ कई फिल्मों में काम किया। भानुप्रिया की बहन शांति प्रिया भी बॉलीवुड में जानी मानी एक्ट्रेस रहीं।  भानुप्रिया साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी पॉपुलर रही। उन्होंने कई तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में काम किया है।

भानुप्रिया का जन्म 15 जनवरी, 1967 को आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी में हुआ। 17 की उम्र में भानुप्रिया ने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। उनकी पहली फिल्म 1983 में आई तमिल फिल्म 'मेल्ला पेसुन्गल' है।  

 

भानुप्रिया की खूबसूरती पर मरने वाले कई नौजवान हुआ करते थे लेकिन भानु का दिल धड़का यूएस में रहने वाले आदर्श कौशल पर।  वे एक-दूसरे को पसंद करते थे।

 आदर्श USA में रहते थे, तो दोनों की बात अक्सर फोन पर ही हुआ करती थी। भानु के पेरेंट्स दोनों की शादी के खिलाफ थे, लेकिन बाद सब ठीक हो गया।

भानुप्रिया ने 14 जून, 1998 को कैलिफोर्निया में शादी कर ली। 2003 में इनकी बेटी अभिनया का जन्म हुआ। हालांकि, बाद में 2005 में भानुप्रिया ने कौशल को तलाक दे दिया और इंडिया लौट आईं। फिलहाल वह बेटी के साथ चेन्नई में रहती हैं।

Related news