39 की हुईं बिल्लो रानी बिपाशा बसु, बचपन में थीं बेहद ही क्यूट, देखिए तस्वीरें


Jan. 7, 2018, 1:07 p.m.

बॉलीवुड की बिल्लो रानी बिपाशा बसु आज अपना जन्मदिन मना रही हैं । बिल्लो रानी आज पूरे 39 साल की हो गई हैं । बिपाशा का जन्म 7 जनवरी, 1979 को दिल्ली में एक बंगाली फैमिली में हुआ था। बिपाशा की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित एपीजे हाईस्कूल में हुई । बाद में उनकी फैमिली कोलकाता शिफ्ट हो गई ।

पढ़ाई पूरी करने के बाद बिपाशा ने 1996 में कोलकता से ही मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। उसी दौरान कोलकाता में उनकी मुलाकात एक्टर अर्जुन रामपाल की पत्नी और उस वक्त की सुपर मॉडल मेहर जासिया से हुई, जिन्होंने बिपाशा को एक सुपर मॉडल कॉन्टेस्टेंट में भाग लेने के लिए कहा।

यहां  बिपाशा की किस्मत ने उनका साथ दिया और उन्होंने वो कॉन्टेस्ट जीत लिया। धीरे धीरे बिपाशा बॉलीवुड में अपनी धाक जमाती गईं और फिल्मों से अपना जलवा दिखाती गईं । साल 2001 में उन्होंने फिल्म अजनबी से डेब्यू किया ।

फिल्म में बिल्लों रानी का निगेटिव रोल सभी को पसंद आया । इसके बाद बिपाशा ने पीछे मुड़कर नहीं । बिपाशा खुद बताती हैं कि वो बचपन में बेहद ही मोटी और काली हुआ करती थी ।

बिपाशा की इन तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो बचपन में कितनी क्यूट थी । अपने मम्मी पापा की बिपाशा शुरूआत से ही लाड़ली रही हैं । बिपाशा की मां हाउसवाइफ हैं, इसलिए उनका लगाव अपने मम्मी पापा की तरफ कुछ ज्यादा ही है ।

बिपाशा बताती हैं कि वो अपनी मां को सबसे ज्यादा प्यार करती हैं । बिपाशा ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । बिपाशा ने 'राज', 'राज-3', 'क्रीचर-3डी', 'आत्मा' और 'अलोन' जैसी कई हॉरर फिल्मों में काम किया है।

इसलिए बिपाशा को हॉरर क्वीन भी कहा जाता है। इन फिल्मों के अलावा बिपाशा 'कॉरपरेट', कॉमेडी फिल्में 'नो एंट्री', 'फिर हेरा फेरी', 'ऑल द बेस्ट फन बिगेन', 'बचना ए हसीनो', 'धूम-2' और 'रेस' जैसी सुपरहिट फिल्मों में दिख चुकी हैं ।

वहीं पर्सनाल लाइफ में बिपाशा ने डिनो मोरिया, जॉन अब्राहम और हरमन बावेजा को डेट किया था । लेकिन फिल्म अलोन की शूटिंग के दौरान बिपाशा को करण सिंह ग्रोवर से प्यार हो गया

 उन्होंने 2015 में ही करण से शादी कर ली । फिलहाल बिपाशा अलोन के बाद किसी फिल्म में नजर नहीं आई है । 

Related news

Trending