Birthday Spl- 39 की बिपाशा ने जब 4 साल छोटे करण संग लिए थे सात फेरे, देखिए शादी की तस्वीरें


Jan. 7, 2018, 11:38 a.m.

बॉलीवुड की बिल्लो रानी बिपाशा बसु आज अपना जन्मदिन मना रही हैं । बिल्लो रानी आज पूरे 39 साल की हो गई हैं । बिपाशा का जन्म 7 जनवरी, 1979 को दिल्ली में एक बंगाली फैमिली में हुआ था। बिपाशा की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित एपीजे हाईस्कूल में हुई।

बाद में उनकी फैमिली कोलकाता शिफ्ट हो गई । पढ़ाई पूरी करने के बाद बिपाशा ने 1996 में कोलकता से ही मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी।

उसी दौरान कोलकाता में उनकी मुलाकात एक्टर अर्जुन रामपाल की पत्नी और उस वक्त की सुपर मॉडल मेहर जासिया से हुई, जिन्होंने बिपाशा को एक सुपर मॉडल कॉन्टेस्टेंट में भाग लेने के लिए कहा।

यहां  बिपाशा की किस्मत ने उनका साथ दिया और उन्होंने वो कॉन्टेस्ट जीत लिया। धीरे धीरे बिपाशा बॉलीवुड में अपनी धाक जमाती गईं और फिल्मों से अपना जलवा दिखाती गईं । साल 2001 में उन्होंने फिल्म अजनबी से डेब्यू किया । फिल्म में बिल्लों रानी का निगेटिव रोल सभी को पसंद आया । इसके बाद बिपाशा ने पीछे मुड़कर नहीं ।

प्यार के मामले में बिपाशा काफी अनलकी रही । 9 साल तक बिपाशा ने जॉन अब्राहम को डेट किया । जॉन से पहले डिनो मोरिया से बिल्लो रानी का अफेयर था । जॉन के बाद बिपाशा ने कुछ दिनों तक हरमन बावेजा के साथ भी प्यार की पतंग उड़ाई ।

Bipasha Basu / Instagram

लेकिन अलोन की शूटिंग के दौरान बिपाशा को करण सिंह ग्रोवर से प्यार हो गया । अभी डेढ साल पहले की ही तो बात है। बिपाशा बसु ने दो साल के लिव इन रिलेशनशिप के बाद बॉयफ्रेंड करण सि्ंह ग्रोवर से शादी की थी। डेढ़ साल पहले 30 अप्रैल को मुंबई के एक 5 स्टार होटल  से  बिपाशा  ने बंगाली रीति रिवाज से करण सिंह ग्रोवर से शादी रचाई थी। दूल्हा बने करण ढोल नगाड़ों के साथ शादी के मंडप में पहुंचे थे। 

Image result for bipasha basu wedding pic

बिपाशा का पूरा परिवार इस फंक्शन में हुआ शामिल। बिपाशा और करण सिंह ग्रोवर अपनी शादी से कितने खुश है ये तस्वीरों से साफ जाहिर हो रहा है। करण और बिपाशा ने शादी की रस्मो से पहले अपना एक फोटोशूट भी करवाया । 

करण और बिपाशा की शादी को मंकी मैरिज दिया गया । इसकी वजह ये थी कि बिपाशा करण को मंकी नाम से बुलाती है। 



 फूलों की चादर के साथ लाल रंग के लहंगे में दुल्हन के वेष में बिपाशा भी मंडप तक पहुंची थी और  फिर शुरु हुआ था बिपाशा और  करण की शादी का समारोह जो तकरीबन दो घंटे तक चला

बंगाली रीति रिवाज से ये शादी हुई थी और बिपाशा बहुत ही खूबसूरत दिख रही थीं। 


 शादी के बाद उसी होटल में बिपाशा और करण की रिसेपश्न पार्टी भी रखी गई जिसमें बॉलीवुड के खान्स से लेकर कपूर्स तक और साथ ही दुल्हा दुल्हन के कई करीबी मेहमान पहुंचे। 

करण और बिपाशा की शादी ग्रैंड लेवल पर हुई थी। शादी की एक महीने से चल रही थी। शादी में पारंपरिक और वेस्टर्न हर रस्म को पूरी जगह दी गई। 

शादी के वक्त बिपाशा की उम्र 37 साल की थी और उनके हबी करण 33 साल के। करण की ये तीसरी शादी थी। 

बिपाशा और करण के शादी की तमाम रस्में पिछले तीन दिनों से जारी रही। मुंबई के एक क्लब में मेहंदी सेरेमनी की रस्म रखी गई थी जिसमें दुल्हन बिपाशा गुलाबी लहंगे और साज श्रृंगार के साथ मेंहदी की रस्म में पहुंची। 

  

बिपाशा की शादी की हर रस्म पिंक थीम पर आयोजित हुई। इससे पहले गुरुवार को पूजा की गई और कुछ प्री-वेडिंग रस्में निभाई गईं। इस पूजा में दुल्हन बिल्लो रानी ने गुलाबी साड़ी पहनी। 

Related news

Trending