Exclusive: रैम्प पर पहली बार वॉक करते दिखेंगी ट्रांसजेंडर मॉडल अंजलि लामा

Exclusive: रैम्प पर पहली बार वॉक करते दिखेंगी ट्रांसजेंडर मॉडल अंजलि लामा

मुंबई: फैशन शो में रैम्प वॉक करना मॉडल्स के लिए सामान्य बात है, लेकिन नेपाल की अंजलि लामा ने इसके लिए सिलेक्ट होकर एक मिसाल कायम की है। अंजलि को लैक्मे फैशन वीक 2017 के लिए चुना गया है। इस इवेंट में रैम्प पर चलने वाली वे पहली ट्रांसजेंडर मॉडल हैं। लैक्मे फैशन वीक 2017 का आयोजन मुंबई में 1 से 5 फरवरी तक होगा।

अपने एक इंटरव्यू में अंजलि ने अपने इस रोचक और कठिन सफर को विस्तार से बताया है। जीवन के शुरूआती दिनों में अंजलि अपने दादा तरह खेती करना चाहती थी। जैसे जैसे उम्र बढ़ी सपना डांसर बनने का हो गया। साल 2005 में डॉक्टरी टेस्ट से पता चला कि वे ट्रांसजेंडर है तो उनकी दुनिया ही बदल गयी। लोगों का उन्हें देखने का नजरिया ही बदल गया। अंजलि बताती हैं ” लोग फब्तियां कसते थे फिर मैं अपने रिश्तेदारों के पास शहर चली गई लेकिन हालात तो शहर में गाँव से भी ज्यादा बदतर थे। शुरुवात में किसी ने भी सपोर्ट नहीं किया। मैं नेपाल की पहली ट्रांसजेंडर इंटरनेशनल मॉडल बनना चाहती थी लेकिन ना मेरे पास पैसा था और ना ही नेटवर्क! अपना सपना पूरा करने की चाह मुझे हिंदुस्तान खींच लाई।

anjali-lama-hot-transgender-model

भारत में आने के बाद भी अंजलि का मॉडल बनने का सपना पूरा नहीं हो सका। वो तीन बार रिजेक्ट हो गई और नेपाल लौट गई। अंजलि के मुताबिक उनके इस संघर्ष में गूगल ने बहुत साथ दिया। उन्होंने हर चीज़ को गूगल पर सर्च किया चाहे वह उनकी कमियों पर काम करने के लिए हो या अंतरराष्ट्रीय मॉडल की तैयारी के लिए। अंजलि बताती हैं “मेरे जीवन की एक घटना ने मुझे कड़े संघर्ष के लिए प्रेरित किया, जब नेपाल में एक मॉडलिंग एजेंसी के मालिक ने मेरा अपमान करते हुए कहा था कि ‘तुम जैसे लोगों को मैंने मॉडलिंग करते नहीं देखा है और आप मॉडलिंग करों भी मत। यह सुनकर मेरा दिल दुखा और मैंने फिर कसम खाई की ‘चाहे कुछ भी हो जाये अब मैं इंटरनेशनल मॉडल बनकर ही दम लूँगी।”
रिपोर्ट, ई-24