Film Review - हसीना पारकर जंची नहीं, दाऊद में भी दम नहीं


Sept. 22, 2017, 4:14 p.m.

 

स्टार कास्ट - श्रद्धा कपूर, सिद्धांत कपूर 

डायरेक्टर - अपूर्व लखिया

रेटिंग- 2.5 स्टार

रिव्यू - नीरू शर्मा/नीतू कुमार 

 

अंडरवर्ल्ड बॉलीवुड का पसंदीदा विषय है। हर साल अंडरवर्ल्ड पर एक दो फिल्में बनती है और जाहिर है कि ज्यादातर फिल्में दाऊद इब्राहीम के ईर्द-गिर्द होती है, इस बार भी दाऊद बड़े पर्दे पर आया है लेकिन कहानी का फोकस दाऊद के बजाय उसकी बहन हसीना पारकर पर है। अंडरवर्ल्ड पर फिल्में बनाने में माहिर अपूर्व लखिया ने शूटआउट एट लोखंडवाला जैसी फिल्म बनाई थी लेकिन इस बार उन्होंने गलती कर दी। श्रद्धा कपूर कहीं से भी हसीना पारकर के रोल में फिट नहीं बैठी है और ना ही उनके भाई सिद्धांत दाऊद के नजदीक भी पहुंच पाए हैं। कह सकते हैं अब तक का सबसे कमजोर दाऊद । 

कहानी - हसीना पारकर फिल्म दाऊद की बहन की कहानी है। फिल्म में हसीना की निजी जिंदगी भी दिखाई गई है। 1993 के बम धमाकों के बाद कैसे हसीना की जिंदगी बदल गई ये आपको फिल्म में देखने को मिलेगा । फिल्म के कई हिस्सों में मुंबई पुलिस की भूमिका पर ही सवाल उठा दिया गया है। फिल्म शुरू होती है कोर्टरूम ड्रामा से और फिर हसीना की जिंदगी और अंडरवर्ल्ड की कहानी सामने आती है।  फिल्म में बाबरी मस्जिद, हिंदू मुस्लिम दंगे के दौरान मुंबई का हाल दिखाया गया है। 


खासियत और कमजोर पक्ष -  फिल्म में श्रद्धा कपूर जब उम्रदराज हसीना के रोल में दिखती हैं तो ऐसा लगता है मानों उनके मुंह में खाना भरा हो। डायलॉग बोलने के लिए उनका मुंह ही ठीक से नही खुलता । कहीं से भी वो हसीना पारकर नहीं दिखती ।  श्रद्धा ने अपने रोल के लिए मेहनत किया है लेकिन वो नाकाम रहीं। श्रद्धा अभी अपने उम्र के मुताबिक रोल चुने वही उनके लिए बेहतर है।  दाऊद के रोल में सिद्धांत कपूर बिल्कुल नहीं जंचते । उन्हें इस रोल के लिए बहुत मेहनत करनी चाहिए थी। फिल्म की कहानी कमजोर है। स्क्रीन प्ले बेहतर होना चाहिए था। अपूर्व लखिया का डायरेक्शन अच्छा है लेकिन ओवर ऑल उनकी फिल्म दर्शकों को बांधे रखने में नाकाम है। फिल्म के लोकेशंस रीयल लगते हैं। फिल्म कोे शूट अच्छे तरीके से किया गया हैय़ ओवलऑल अपूर्व लखिया ने अंडरवर्ल्ड एक औसत फिल्म बनाई है।  अगर आप श्रद्धा के फैन हैं तो एक बार ये फिल्म देखी जा सकती है। हमारी तरफ से फिल्म 2.5 स्टार । 

Related news

Trending