सीनियर जर्नलिस्ट गौरी लंकेश की हत्या पर बॉलीवुड ने दिखाया गुस्सा, देखिए


Sept. 6, 2017, 3:33 p.m.

अभी हाल ही में बेंगलुरू में सीनियर जर्नलिस्ट गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई । इस हत्या से सभी लोग आहत हैं । कि आखिर किसने गौरी लंकेश की हत्या की है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात को उन्हें अज्ञात लोगों ने गोली मारी । बता दें कि गौरी को निडर पत्रकार के रूप में जाना जाता था। वहीं अब इस मामले पर सभी ने अपना गुस्सा दिखाया । इसी लिस्ट में अब बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ का भी नाम जुड़ गया है। बॉलीवुड स्टार्स ने भी इस बात की कड़ी निंदा की है ।

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने भी ट्विटर पर लिखा और कहा कि, हम किस तरह का समाज बनाते जा रहे हैं। मेरी तरफ से उनके परिवार के लिए गहरी संवेदनाएं और उम्मीद है कि जल्द  न्याय मिलेगा।' वहीं फरहान के साथ साथ उनके पिता जावेद अख्तर ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया।

जावेद अख्तर ने लिखा कि, दाभोलकर, पंसारे, कलबुर्गी और अब गौरी लंकेश। अगर एक ही विचारधारा के लोग मारे जा रहे हैं, तो मारने वाले किस तरह के लोग हैं।''

इसके अलावा  फ़िल्ममेकर अशोक पंडित ने ट्विटर पर लिखा है कि, ''उनकी पत्रकारिता विकासवादी थी या नहीं, इस पर बहस हो सकती है, मगर हमने एक ज़िंदगी खो दी है, ये निंदनीय है।' बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भी इस पर अपनी चिंता जाहिर की ।

अभिनव ने लिखा कि, अगर आप एक महिला की हत्या करने पर उतारू हो जाते हैं तो सोचिए आपके तर्क कितने कमज़ोर होंगे।' सामाजिक मुद्दों पर हमेशा बात करने वाली सीनियर एक्ट्रेस शबाना आजमी ने भी इस पर बात की।

 शबाना ने कहा कि, होंठों को सीके देखिए पछताएंगे आप, हंगामे जाग उठते हैं अक्सर घुटन के बाद।

 बॉलीवुड के फिल्ममेकर  शिरीष कुंदर ने ट्विट्रर पर लिखा है कि, ''जब बुद्धिजीवी होना एक गाली बन जाए, तो शब्दों का जवाब गोलियों से दिया जाता है।' जानी मानी एक्ट्रेस नंदिता दास भी अपना गुस्सा और दुख जाहिर करती हुई नजर आई ।

नंदिता ने कहा कि,'सदमे में हूं। एक शख़्स जिसे मैं जानती हूं और प्रशंसक हूं। मौजूदा दौर में मानवाधिकार का तेजी से पतन हुआ है।' बता दें गौरी लंकेश की मौत के बाद हर तरफ अफरा तफरी मच गई है। किन्हीं अज्ञात लोगों ने उनकी हत्या की है। फिलहाल देखते हैं कि आखिर उनके हत्य़ारों को कब सजा मिलती है। 

Related news