Golden globe awards: में मेरिल स्ट्रीप ने ट्रंप को सुनाईं खरी-खोटी

Golden globe awards: में मेरिल स्ट्रीप ने ट्रंप को सुनाईं खरी-खोटी

नई दिल्ली: वरिष्ठ अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने गोल्डन ग्लोब अवार्ड समारोह में सेसिल बी डीमिले अवॉर्ड स्वीकार करते हुए मंच से दिए गए भाषण में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा और कहा कि हॉलीवुड बाहरी लोगों से बना है।

स्ट्रीप ने कहा, ‘हॉलीवुड बाहरी लोगों से मिलकर बना हुआ है, यदि आप हम सभी को बाहर निकाल दोगे तो आपके पास फुटबॉल और मार्शल आर्ट के अलावा और कुछ नहीं बचेगा जो आर्ट नहीं है.’ उन्होंने आगे कहा कि वह खुद न्यूजर्सी में पली-बढ़ी हैं. इतना ही नहीं सारा पॉलसन, सारा जेसिका पार्कर, एमी एडम्स, नतालिया पोर्टमैन, रूथ नेगा, वॉयला डेविस, देव पटेल और रेयान रेनॉल्डस सभी बाहरी हैं। मेरिल ने कहा, ‘हम लोग कौन हैं और हॉलीवुड क्या है? यह बाहर से आए लोगों का ग्रुप है. इनके पैदा होने का सर्टिफिकेट कहां है?’

 

मेरिल स्ट्रीप ने एक रैली के दौरान ट्रंप द्वारा एक विकलांग रिपोर्टर का सार्वजनिक तौर पर मजाक उड़ाए जाने पर भी उनकी आलोचना की. उन्होंने कहा, ‘तिरस्कार से तिरस्कार की भावना जन्म लेती है और हिंसा से हिंसा पनपती है.’ जिसके जवाब में डोनाल्ड ट्रंप भी नहीं चूके. उन्होंने ट्वीट किया कि मेरिल स्ट्रीप हॉलीवुड की सबसे ज्यादा ओवररेटेड अभिनेत्रियों में से एक हैं जो उन्हें जानती तक नहीं लेकिन उन्होंने गोल्डन ग्लोब में उनपर वार किए, वो एक…हैं।
रिपोर्ट, ई-24