ऋतिक रोशन की वो हीरोइन शादी के बाद गुमनाम हो गई, इस एक्टर की बीवी है !


March 17, 2018, 6:24 p.m.

1998 में फिल्म करीब से बॉलीवुड में लॉन्च हुई थी नेहा उर्फ शबाना रजा। शबाना रजा मुस्लिम परिवार में पैदा हुई थी।  18 अप्रैल 1977 को शबाना रजा का जन्म नांदेड़ में हुआ था।

जब शबाना दिल्ली में पढ़ाई कर रही थी, तभी उनकी मुलाकात विदू विनोद चोपड़ा से हुई। चोपड़ा ने उन्हें अपनी फिल्म करीब के लिए साइन किया और उनका नाम शबाना रजा से नेहा रख दिया।  

बॉलीवुड ने शबाना आजमी नाम की पहले से एक एक्ट्रेस रही है इसी वजह से शबाना का नाम नेहा रखा गया। फिल्म 'करीब' में शबाना ने नेहा नाम की लड़की का किरदार किया था और वो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नेहा नाम से मशहूर हुईं। नेहा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। नेहा की पहली फिल्म करीब कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई थी इसके बाद उन्होंने  'एहसास', 'राहुल' मुस्कान, 'कोई मेरे दिल में है'  और 'प्यार की होगी जीत जैसी फिल्मों में नजर आईं, लेकिन  ये फिल्में कुछ खास नहीं चलीं । नेहा बॉलीवुड में पांव जमा नहीं पाई।  

साल 2006 में नेहा ने एक्टर मनोज वाजपेई से शादी कर ली। नेहा और मनोज वाजपेयी की पहली मुलाकात फिल्म 'करीब' के रिलीज के बाद हुई थी। नेहा की फिल्म करीब और मनोज की फिल्म 'सत्या' एक साथ ही रिलीज हुई थी। नेहा और मनोज के बीच प्यार 2008 में हुआ। कई सालों तक एक दूसरे के प्यार में रहने के बाद मनोज और नेहा ने शादी कर ली। अब ये दोनों एक बेटी के माता-पिता भी हैं। शादी के बाद नेहा ने फिल्मों से दूरी बना ली। साल 2008 में नेहा ने अपने असली नाम शबाना रजा से बॉलीवुड में कमबैक किया। फिल्ममेकर संजय गुप्ता की फिल्म 'अलीबाग' में वो दिखीं ।

पिछले दिनों ये खबर आई थी कि नेहा संजय दत्त की बायोपिक में उनकी वाइफ मान्यता का रोल करेंगी। लेकिन बाद में ये रोल दिया मिर्जा को मिल गया। नेहा का कहना है कि उन्हें बॉलीवुड में वापसी की कोई जल्दी नहीं है। वो अपने घर और बेटी की परवरिश पर ध्यान देना चाहती हैं। वो प्रोडयूसर्स के दरवाजे- दरवाजे जाकर रोल नहीं मांगना चाहती। जब सही समय पर सही रोल मिलेगा तो नेहा की फिर से फिल्मों में वापसी होगी। फिलहाल तो वो मिसेज मनोज वाजपेई बनकर ही खुश हैं।  

Related news

Trending