IIFA 2017: बेस्ट फिल्म बनी ‘नीरजा’, शाहिद और आलिया को मिला बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड


July 16, 2017, 10:05 p.m.

मुबई (16 जुलाई): बॉलीवुड के सबसे चर्चित अवॉर्ड समारोहों में से एक माने जाने वाले IIFA 2017 का आयोजन न्यूयॉर्क के मेटलाइफ स्टेडियम में हुआ। अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने ज़बरदस्त डांस परफॉर्मेंस से इस समारोह की आगाज़ किया।

 

 IIFA 2017 में फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए शाहिद कपूर को बेस्ट एक्टर और आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड दिया गया। तो वहीं सोनम कपूर स्टारर फिल्म ‘नीरजा’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड मिला।

 

- एक्ट्रेस दिशा पाटनी को फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी के लिए मिला बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्टरस का अवॉर्ड।

 

- तापसी पन्नू को वुमेन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड।

 

- आलिया भट्ट को मिला Style Icon का अवॉर्ड।

 

- 'उड़ता पंजाब' के लिए कनिका कपूर को बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड तो वहीं 'एयरलिफ्ट' के लिए तुलसी कुमार को मिला अवार्ड।

 

- वरुण धवन को फिल्म 'ढिशूम' के लिए बेस्ट कॉमिक एक्टर का अवॉर्ड। जिम सरभ को फिल्म 'नीरजा' के लिए बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का अवॉर्ड।

 

- करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल' के लिए प्रीतम को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर, अमिताभ भट्टाचार्य को फिल्म के ‘चन्ना मेरेया’ गाने के 

लिए बेस्ट लीरिक्स और अमित मिश्रा को फिल्म के ‘बुलेया’ गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया।

 

- फिल्म ‘एमएस धोनी: The Untold Story’ के लिए अनुपम खेर को बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्टर के अवॉर्ड और संगीतकार एआर रहमान को बॉलीवुड में 25 सालों के योगदान के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Related news