Flashnack - जब गर्लफ्रेंड अंजू महेंन्द्रू को छोड़ राजेश खन्ना ने रचा ली थी डिंपल से शादी


Jan. 11, 2018, 2:10 p.m.

 

सुपर स्टार राजेश खन्ना ने जब डिंपल कपाड़िया से शादी से शादी रचा ली थी तो तरफ लाखो लड़कियां हताश थी तो वहीं बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस भी राजेश खन्ना से बहुत खफा थी। वो एक्ट्रेस थी अंजू महेन्द्रू। आज अंजू महेन्द्रू का जन्मदिन है। 11 जनवरी 1946 को जन्मीं अंजू महेंद्रू ने महज 13 साल की उम्र से ही अंजू फिल्मों में काम करने लगी थीं। उन्हें फिल्मों में खास कामयाबी नहीं मिली लेकिन राजेश खन्ना के साथ उनका रिश्ता फिल्मी गलियारों में हमेशा चर्चा में रहा। कहा जाता है दोनों  6 साल दोनों लिव इन में रहे और शादी करना चाहते थे।

 

अंजु महेंद्रू राजेश खन्ना के स्ट्रगल के दिनों से ही साथ थी...कहते है लिव इन में रहने से पहले दोनों ने सगाई भी कर ली थी। अंजू से उनकी मुलाकात कॅरियर के शुरुआती दौर में ही हुई थी। फैशन डिजाइनर अंजू ने शोबिज के लिए राजेश खन्ना की ग्रूमिंग भी की थी। अंजू महेन्द्रू ने राजेश खन्ना के साथ बंधन फिल्म में काम भी किया था लेकिन राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि अंजू फिल्मों में काम करे। राजेश खन्ना जैसे जैसे स्टारडम की ओर बढ़ते रहे । अंजू से उनके रिश्तों में तनातनी बढ़ने लगी। 

 

​​​​​​​

राजेश खन्ना ने जब अंजू को छोड़कर डिंपल कपाड़िया की शादी की तो अंजू के लिए ये बड़ा सदमा था. उस दौर की मैगजीन्स में अंजू महेन्द्रु को ये कहते हुए छापा गया कि राजेश खन्ना ने उनके साथ बेवफाई की । राजेश खन्ना और अंजू महेन्द्रु के रिश्ते अब पहले जैसे नहीं रहे थे, ये दोनों के करीबी दोस्तों को पता था.। लेकिन ये अंदाजा भी नहीं था कि इसका नतीजा ब्रेक अप हो सकता है। 70 के शुरूआती दिनों में अंजू को इस बात से रस्क होने लगा कि वो राजेश के मुकाबले अपना कोई मुकाम नहीं बना पाई। इस बिना पर दोनों के रिश्ते इतने बिगड़े कि राजेश खन्ना अंजू से अलग रहने लगे और एक रोज फ्लाइट से अहमदाबाद जाते हुए राजेश खन्ना के दिल पर डिंपल कपाड़ियां दस्तक दे गई। राजेश खन्ना की जिंदगी में अंजू एक दोस्त की तरह हमेशा साथ दिया, यहां तक कि जब राजेश ने आखिरी सांस ली थी, तो डिंपल के साथ अंजू भी थीं ।

Related news

Trending