सलमान के प्यार में पागल थी वो पाकिस्तानी लड़की !


Dec. 6, 2017, 8:10 p.m.

 

 

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान की जिंदगी में कई लड़कियां आई और गईं । सलमान के प्यार में पाकिस्तान की सोमी अली भी पड़ीं।सोमी अली और सलमान खान के बीच करीब 8 साल का रिश्ता रहा । हाल ही में सोमी ने एक इंटरव्यू दिया था सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली उनके और बॉलीवुड के दबंग के रिश्ते को टूटने का कारण ऐश्वर्या राय को बताया। हाल ही में सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू दिया है, इसमें उन्होंने बताया था कि सलमान उनके सबसे पहले ब्वॉयफ्रेंड थे। उस समय सलमान पर उन्हें काफी गहरा क्रश था। इतना क्रश कि मैंने उनके लिए फ्लोरिडा भी छोड़ दिया था। सोमी ने बताया कि उस क्रश के कारण ही मैं फ्लोरिडा छोड़कर भारत फिल्मों के लिए आ गई। वो भी सिर्फ इसलिए ताकि मैं सलमान से मिल सकूं और उनसे शादी कर सकूं। सोमी ने आगे बताया कि अगर मैं सलमान पर आंख बंद कर के भरोसा करती थी। मैं बहुत किस्मतवाली थी जो सलमान मेरी जिंदगी में आए। इसी बीच सलमान ने ऐश्वर्या राय के साथ 'हम दिल दे चुके सनम' साइन की। सलमान ऐश्वर्या के प्रति आकर्षित हो गए और ऐश्वर्या सलमान के प्रति। अचानक ऐश्वर्या के बीच में आने से सलमान और सोमी का रिश्ता टूट गया। सलमान और उनके रिश्ते के टूटने को लेकर जब सवाल पूछा गया तो सोमी ने कहा कि ऐश्वर्या राय उनके ब्रेकअप की असली वजह हैं। वे कहती हैं कि सलमान और ऐश्वर्या ने वही किया जो उस समय पर दोनों को सही लगा और मुझे उनसे कोई शिकायत नहीं है।

 

कहते है फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान को देख पाकिस्तान की सोमी अली सलमान की इतनी बड़ी दीवानी हो गई कि वो इंडिया आ गई । 1991 में सोमी अली मियामी से सीधे मुंबई आ गई ..उस वक्त 15 साल की सोमी का सिर्फ एक ही मकसद था ....सलमान खान से शादी करना । सलमान के करीब आने के लिए सोमी ने सबसे पहले अपना फोटो शूट करवाया। वो बॉलीवु़ड फिल्में पाने की कोशिश कर ही रही थी । इसी दौरान सलमान को भी अमेरिका से आई अपनी उस दीवानी की खबर मिली और उन्होंने सोमी को फोन किया।

सलमान भी अपने लिए सोमी की ये दीवानगी देख उनसे ज्यादा दिनों तक अनजान नहीं रह सके। अब सलमान का नया प्यार सोमी थी। सलमान की बदौलत सोमी को बॉलीवुड में फिल्में मिलने लगी।अब जब सलमान की लाइफ में सोमी आई तो संगीता से उनके रिलेशन बिगड़ने ही थे ...कहते है सलमान से एक बार संगीता बिजलानी का इस कदर झगड़ा हुआ कि उन्होंने संगीता की टांग तोड़ दी। सलमान के इस वॉयलेंट विहेवियर से संगीता इतनी दुखी हुई कि वो फाइनली  उनसे अलग हो गई और वो बॉलीवुड से दूर क्रिकेटग्राऊंड में अपना दिल बहलाने लगी। अजहरूद्दीन को डेट करने लगी और 1996 में उन्होंने अजहर से शादी कर ली। संगीता सलमान की लाइफ से गई तो वो सोमी पर प्यार बरसाने लगे। सलमान  की बदौलत सोमी को बॉलीवुड में फिल्में मिलने लगी। 90 के दशक में सोमी अली करीब 8 फिल्मों में दिखी लेकिन उनकी कोई भी फिल्म कामयाब नहीं रही। वैसे भी सोमी का मकसद हीरोइन बनना नहीं था वो तो सलमान से शादी करना चाहती थी। सोमी अली और सलमान के  सोमी को खान परिवार ने भी दिल से वेल्कम किया 90 के दशक में हिंदुस्तानी हीरो और पाकिस्तानी हसीना सोमी अली के अफेयर के किस्से मैगजींस में खूब छपा करते थे।  

सोमी अली और सलमान का अफेयर शादी तक पहुंच गया था....लेकिन सोमी के पापा को ये रिश्ता पसंद नहीं था। तब तक सलमान खान पर बैड ब्यॉय का ठप्पा लग चुका था....और वो नहीं चाहते कि सोमी सलमान से शादी करें। सोमी सलमान के लिए दीवानी थी और अपने पैरेट्स का कहा ना मानते हुए वो हर हाल में सलमान से शादी करना चाहती थी। लेकिन वक्त के साथ इस लव स्टोरी में उलझने आने लगी थी।सलमान की ड्रिकिंग हैबिट और हिंसक व्यवहार सोमी के लिए परेशानी बन रहा था । इसके वावजुद वो सलमान से शादी करने के इरादे पर टिकी रही।

 

लेकिन 1998 में सलमान का दिल सोमी के बजाय किसी और के लिए धड़कने लगे। फिल्म हम दिल दे चुके सनम के सेट पर सलमान अब ऐशेवर्या से आंखों की गुस्ताखी कर रहे थे। सलमान और ऐश्वर्या का अफेयर शुरू हुआ तो सोमी का दिल टूट गया।सलमान से झगड़े बढ़ने लगे। सलमान पर सोमी ने अपनी जिंदगी के 8 साल बर्बाद किए थे। वो खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही थी। एक दिन दोनों में ऐश्वर्या को लेकर जबरदस्त बहस हुई और फिर बात  इतनी बढ़ गई कि सलमान ने एक रेस्टोरेंट में सोमी के सिर पर कोल्डड्रिंक की एक पूरी बोतल उड़ेल दी।

उस दौरान सलमान का सोमी के साथये मिसबिवेहियर काफी बदनामी भरा रहा। इसके बाद तो सोमी एक दिन के लिए भी इंडिया में नहीं रूकी। उसी रात वो अमेरिका लौट गई। वहीं सलमान ये सफाई दे रहे थे कि उन्होंने सोमी के सिर पर कोल्ड़ड्रिंक की बोटल नहीं उड़ेली थी बल्कि गुस्से में कोल्ड्रिक उनके हाथ से छलक गया था सोमी इंडिया से अमेरिका चली तो गई....लेकिन सलमान की बेवफाई से वो डिप्रेशन में आ गई। सोमी सलमान को भूलने की कोशिश करने लगी और फिर human being नाम से उन्होंने एक एनजीओ चलाना शुरू किया कि जो कि domestic voilence से पीड़ित महिलाओं की मदद करता है। सलमान खान , सोमी अली और संगीता बिजलानी की कहानी अब काफी आगे बढ़ चुकी है। सलमान का भले ही इनसे दिल का रिश्ता नहीं रहा....लेकिन दोस्ती का रिश्ता बरकरार है। संगीता और सोमी आज भी सलमान की जिंदगी का हिस्सा बनी हुई है । ऐश्वर्या राय को छोड़ दे तो सलमान अपनी सभी एक्स गर्लफ्रेंड्स के दोस्त बने हुए। कटरीना, संगीता और सोमी अब भी सलमान के साएं में खुद को महफूज महसूस करती है। सलमान जब भी अमेरिका जाते है तो सोमी अली से जरूर मिलते हैं। सोमी ने अब तक शादी नहीं की है...जबकि सलमान से सोमी का का ब्रेकअप 1999 में ही हो गया था । लेकिन ब्रेकअप के 1 साल बाद भी इनकी दोस्ती बरकरार है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related news