कभी साऊथ की फिल्मों की सनी लियोन थी सिल्क, 35 साल की उम्र में किया सुसाइड


Dec. 2, 2017, 1 p.m.

सिल्क उस दौर मेें साऊथ की सनी लियोन थी। सनी लियोन की तरह हर फिल्म में वो आइटम  डांस करती थी, अपनी हॉट अदाओ के लिए चर्चित थीं। दक्षिण भारतीय फिल्मों की सनसनी रही सिल्क स्मिता का आज 57वां जन्मदिन है। सिल्क का जन्म  2 दिसंबर, 1960 को आंध्रप्रदेश में राजमुंदरी  में हुआ था। उनके बचपन का नाम विजयालक्ष्मी था। सिल्क का परिवार इतने गरीब था कि घर वाले उन्हें पढ़ने के लिए सरकारी स्कूल तक भेजने में नाकाम थे। ऐसे में चौथी क्लास में ही उनकी पढ़ाई छूट गई। इसके बाद वो फिल्मों में मेकअप असिस्टेंट का काम करने लगीं।

स्मिता शूटिंग के दौरान हीरोइन के चेहरे पर टच अप का काम किया करती थीं। फिल्मी चकाचौंध को देखकर ही उनकी आखों में भी हीरोइन बनने का सपना सजने लगा। एक दौर ऐसा था जब सिल्क के आइटम डांस के बगैर साऊथ की कोई फिल्म नहीं बनती थी। 80 के दशक में साउथ फिल्मों में सिल्क स्मिता का जादू ऐसा चला जिसे लोग आज भी भूला नहीं सके हैं। 

कई हिट फिल्मों में काम करने वाली सिल्क की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें घाटा उठाना पड़ा था। दरअसल, सिल्क ने प्रोड्यूसर बनकर फिल्मों में पैसा लगाया, लेकिन इसमें उन्हें सलफता नहीं मिली। फिल्मों में हुए घाटे का असर उनके निजी जीवन पर भी हुआ और मानसिक तौर पर वो कमजोर हो गईं। और एक दिन उनकी बॉडी पंखे से झूलती मिली। 35 साल की उम्र में ही वे दुनिया छोड़कर चली गई। 

साऊथ की सेक्स सीरेन सिल्क स्मिता की लाइफ को पर फिल्म डर्टी पिक्चर बनी। विद्य़ा बालन ने  परदे पर सिल्क की जिंदगी को जीया । ये सिल्क की  दमदार कहानी का ही असर है कि विद्य़ा बॉलीवुड की सबसे बड़ी हीरोइन बन गई। सिल्क स्मिता की फिल्मी स्टोरी बंपर हिट रही।  डर्टी पिक्टर ने 117 करोड़ का कारोबार कर डाला।

डर्टी पिक्चर में आईटम क्वीन रही सिल्क स्मिता की पूरी कहानी दिखाई गई। सिल्क कैसे फिल्म इंडस्ट्री में आई ? कैसे वो स्टार बनी और फिर एक दिन अचानक सबकुछ खत्म हो गया। सिल्क स्मिता का रोल विद्य़ा बालन ने इतनी सच्चाई के साथ निभाया कि वो नेशनल अवॉर्ड तक जीत गई। 

 

Related news