Film Review - हैलो....विद्या बालन इज बैक, 'सुलु' सीधे दिल में उतरती है


Nov. 17, 2017, 11:56 a.m.

 

 

 

फिल्म : तुम्हारी सुलु 

कलाकार - विद्या बालन, नेहा धूपिया, मानव कौल 

डायरेक्टर - सुरेश त्रिवेणी 

रेटिंग - 3 स्टार 

रिव्यू - नीतू कुमार 

 

'डर्टी पिक्चर' और 'कहानी' की ही तरह तुम्हारी सुलु भी विद्या बालन की यादगर फिल्म होगी। विद्या बालन बहुत मंझी हुई एक्ट्रेस हैं। उनके फैंस इस फिल्म में उन्हें खुश हो जाएंगे। एक खुशमिजाज लेकिन अंदर से मजबूत महिला के रोल में विद्या ने गजब का काम किया है। लंबे समय से विद्या के करियर में हिट फिल्मों का सूखा पड़ा हुआ है। विद्या को एक ऐसी ही फिल्म की जरूरत थी जिससे उनकी वापसी हो सके। तुम्हारी सुलु से विद्या बालन की दमदार वापसी हुई है। विद्या बालन सुलु के किरदार में असरदार हैं। 

कहानी - सुलोचना दुबे यानी सुलु ( विद्य़ा बालन ) हाऊसवाइफ हैं। सुलु अपने पति अशोक दुबे के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही है।   लोअर मीडिल क्लास से ताल्लुक रखने वाली सुलु बारहवीं फेल है जिसकी वजह से उसकी बहनें उसे अक्सर ताना मारती हैं। सुलु अपनी जिंदगी में कुछ करना चाहती है। सुलु आए दिन सोसाइटी और स्कूल में होने वाले म्यूजिकल चेयर और स्पून रेस में हिस्सा लेती है और इनाम भी जीतती है। एक रेडियो प्रतियोगिता में प्रेशर कूकर जीतने के बाद उसे रेडियो स्टेशन जाने का मौका मिलता है। वहां उसके दिल में R J बनने की हरसत जाग जाती है। सुलु रेडियो स्टेशन की हेड  मारिया  ( नेहा धुपिया ) को प्रभावित कर R J बन भी जाती है। सुलु लेट लाइट शो की R J बन जाती है और अपनी सेक्सी आवाज में बात कर कॉलर्स की मुश्किलों का समाधान करती हैं। सुलु अपनी नौकरी से बहुत खुश है, उसका शो जबरदस्त कामयाब हो जाता है, वो बहुत मशहूर हो जाती है लेकिन साथ -साथ परिवार में परेशानियां आने लगती हैं। पति  को दफ्तर में नया बॉस तंग करता है तो स्कूल में बेटा गलत संगत में पड़ जाता है और उसे निकाल दिया जाता है । सुलु की खुशहाल जिंदगी में तनाव आने लगता है  लेकिन फिर कैसे सुलु अपनी नौकरी और परिवार को संभालती है यहीं कहानी है विद्या बालन की इस  नई फिल्म की। 

खासियत  - विद्या बालन बहुत सहज एक्टिंग करती हैं। सुलु के किरदार को बड़ी खूबसूरती से उन्होंने साकार किया है।  विद्या बालन पूरी फिल्म में छाई हुईं  हैं। उनके पति को रोल मानव कौल ने बहुत ही शानदार काम किया। नेहा धूपिया और मलिश्का ने असर छोड़ा । रेडियो स्टेशन में प्रोड्यूसर और कवि के रोल में विजय मौर्य ने अच्छा परफॉर्मेंस दिया है।  फिल्म का बन जा तू मेरी रानी गाना सुनने में और देखने में भी काफी अच्छा लगता है। फिल्म के कई सीक्वेंस बहुत गजब के हैं। डायरेक्टर सुरेश त्रिवेणी ने एक अच्छी फिल्म बनाई है। फिल्म के कई सीन्स में बहुत अच्छी कॉमेडी है । 

 तुम्हारी सुलु कम कम बजट की फिल्म है। फिल्म में ना तो महंगे सेट्स हैं और ना ही एक्शन सीक्वेंस। ये फिल्म एक आम महिला की कहानी है । तुम्हारी सुलु यंग जेनरेशन को शायद पसंद ना आए। इंटरवल तक फिल्म बहुत मजेदार गति में चलती है लेकिन बाद में  धीमी हो जाती है। फिल्म खींची हुई लगने लगती है लेकिन ओवर ऑल तुम्हारी सुलु एक अच्छी एंटरटेनिंग मसाला फिल्म है और हमारी तरफ से फिल्म को 3 स्टार ।

Related news