टीवी की ये बहुएं कितनी पढ़ी लिखी हैं? जानिए


Aug. 26, 2017, 5:57 p.m.

टेलिविजन की बहुएं भले ही आपको सीरियल में सीधी साधी दिखती हो लेकिन ये सभी हाईली क्वालिफाइड है। चाहे वो नागिन मौनी रॉय हो या फिर दिव्यांका त्रिपाठी। परिधि शर्मा हो या फिर निया शर्मा। सीरियल में काम करने से पहले ये सभी बहुत पढ़ाकू थीं। टीवी की इन एक्ट्रेसेस की डिग्री सचमुच आपको आश्चर्यचकित कर देगी। टीवी की सबसे पॉपुलर बहुएं संध्या और गोपी ने ऊंची शिक्षा हासिल की है जिसके लिए इन लोगों ने कड़ी मेहनत की है.

मौनी रॉय टीवी इंडस्ट्री की स्टार बन चुकी है। नागिन सीरियल की बदौलत मौनी अब बॉलीवुड में एंट्री ले चुकी है। मौनी जब पढ़ाई कर रही थीं तब उन्होंने सोचा नहीं था कि वो एक्टर बनेंगी। मौनी ने वेस्ट बंगाल से स्कूलिंग की और केन्द्रीय विद्यालय में पढ़ी। 12वीं के बाद मौनी दिल्ली आईं और  मिरांडा हाऊस से इंग्लिश ऑनर्स में ग्रेजुएशन किया।

जी टीवी के पॉपुलर पीरियड ड्रामा में बादशाह अकबर की पत्नी जोधा का किरदार निभाने वाली परिधि शर्मा ने एमबीए की डिग्री हासिल की है। परिधि अब एक बेटे की मां बन चुकी है । परिधि जब एमबीए की पढ़ाई कर रही थी तब उन्होंने सोचा नहीं था कि वो एक्ट्रेस बनेंगी। परिधि का अचानक ही टेलिविजन इंडस्ट्री में आना हुआ 

'ये है मोहब्बतें' की इशिता यानी टीवी स्टार दिव्यांका त्रिपाठी टीवी की सबसे जाना माना नाम हैं. दिव्यांका त्रिपाठी ने भोपाल के नूतन कॉलेज से अपने उच्च शिक्षा ली है। उन्होंने उत्तरकाशी में नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से पर्वतारोहण कोर्स और भोपाल राइफल अकादमी से राइफल शूटिंग का कोर्स भी किया है।

स्टार प्लस के शो 'साथ निभाना साथिया' में गोपी बहू का किरदार निभाने वाली देश की सबसे पॉपुलर बहुओं में से एक देवोलीना भट्टाचार्य ने निफ्ट दिल्ली जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से ज्वेलरी डिजाइनिंग का कोर्स किया है.

स्टार प्लस के शो 'दीया और बाती हम' में आईपीएस संध्या राठी यानी टीवी यानी टीवी स्टार दीपिका सिंह के पास एमबीए की डिग्री है।

टेलेविजन पर इस समय के सबसे चर्चित और कंट्रोवर्सियल शो 'पहरेदार पिया की' की मुख्य अदाकारा तेजस्वी प्रकाश एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले पेशे से एक इंजीनियर थीं. तेजस्वी ने इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार में इंजीनियरिंग का अध्ययन किया है।

'इश्कबाज' के नकुल मेहता ने जहां मास्टर्स इन कॉमर्स की डिग्री हासिल की है वहीं उनकी हीरोइन सुरभि चांदना ने मुंबई यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की है.

टीवी की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस और दर्शकों के बीच बेहद पॉपुलर दृष्टि धामी ने समाजशास्त्र में डिग्री हासिल की है.

 

एशिया की थर्ड नंबर की सेक्सी महिला का खिताब अपने नाम करने वाली टीवी इंडस्ट्री की सबसे हॉट बहू निया शर्मा ने मास कम्युनिकेशन और जर्नलिज्म की पढ़ाई में डिग्री हासिल की है.

जी टीवी के शो 'कुबूल है' में सनम के किरदार से देश के कोने कोने में फेमस हुयी सुरभि ज्योति ने अंग्रेजी में स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त की। 

सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता हैं से घर घर में पॉपुलर हुई हिना खान की स्कूलिंग कश्मीर में हुई। उसके बाद वो दिल्ली आ गई और उन्होंने  गार्गी कॉ़लेज से ग्रेजुएशन किया। 

बेहद सीरियल की माया यानि जेनिफर विंगेट भी पढ़ी लिखी हैं । जेनिफर ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से बी कॉम किया है। 

Related news

Trending