अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ' गोल्ड ' को लेकर बड़ा खुलासा, जाने क्या हुआ??

2 years ago

मुंबई: बॉलीवुड के खिलाड़ी हीरो अक्षय कुमार पिछले कुछ सालों से एक के बाद एक कई देशभक्ति से ओतप्रोत फिल्में कर चुके हैं बेबी, एयरलिफ्ट और रुस्‍तम जैसी देशभक्ति से प्रेरित फिल्‍में देने के हाल ही में ख़बर आई कि अभिनेता एक बार फिर फिल्म गोल्ड में देशप्रेम से जुड़ा किरदार निभायेंगे।

आपको बता दें, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 1948 के लंदन ओलंपिक में गोल्ड जीता था और अब रीमा कागती उसी कहानी को लेकर फिल्म ' गोल्ड ' बना रही है और इसमें अक्षय कुमार लीड रोल में होंगे जो हॉकी स्टार बलबीर सिंह की भूमिका निभाएंगे। लेकिन रीमा कागती की ये फिल्म सिर्फ खेल के मैदान और सोना जीतने के बाद के गर्व तक ही सिमट कर नहीं रह जाएगी। फिल्म के एक बहुत बड़ा ड्रामा होगा और वही फिल्म की यूएसपी भी। हाल ही में एक इंटरव्यू में रीमा ने ये स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने बताया है कि गोल्ड सिर्फ हॉकी की कहानी नहीं है। ये फिल्म है और इसमें एक स्ट्रॉग ड्रामेटिक स्टोरी को जगह दी जाएगी। रीमा को ये आइडिया गीतकार अंकुर तिवारी ने किया था जिस पर राजेश देवराज ने स्क्रिप्ट तैयार की है।

रीमा का कहना है कि उस दिन के खेल के कोई ऐतिहासिक दस्तावेज़ नहीं है इसलिए फिल्म में उस गेम का पूरा ब्यौरा काल्पनिक तरीके से ही बताया जाएगा। रीमा ने जब से इस फिल्म की घोषणा की है तब से उनकी फिल्म की तुलना पहले आ चुकी चक दे इंडिया से की जाने लगी है। रीमा के मुताबिक क्या एक ही विषय पर दो फिल्में नहीं बनाई जा सकतीं? लगान और एम एस धोनी -द अनटोल्ड स्टोरी भी तो क्रिकेट पर ही थी , लेकिन दोनों कितनी अलग थीं। रीमा ने ये भी बताया कि उनकी गोल्ड के लिए सिर्फ और सिर्फ अक्षय कुमार ही पहली च्वॉयस थे। रिपोर्ट, ई24

Related Posts