अजय देवगन की फिल्‍म 'शिवाय' पर लगा यह गम्‍भीर आरोप!!!

2 years ago

नई दिल्‍ली : लम्‍बे अर्से से बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा रहे है अभिनेता अजय देवगन को कौन नही जानता है। अजय देवगन अपने सीधे और सीरियस छवि के लिये जाने जाते हैं। अब वह बॉलीवुड में निर्माता-निर्देशक के तौर पर काम करने जा रहे हैं।

यह तो सभी को पता होगा कि, अजय देवगन की मचअवेटेड फिल्‍म 'शिवाय' बनकर तैयार है, यह कह सकते हैं कि, अजय देवगन का यह ड्रीम प्रोजेक्‍ट है। इसमें उन्‍होंने एक्टिंग के साथ डायरेक्‍शन भी किया है।  बता दें कि,   ‘शिवाय’ दिवाली के पावन मौके पर रिलीज़ हो रही हैं।

वहीं, अब फिल्‍म को लेकर ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि,  फिल्‍म ‘शिवाय’ अमीष त्रिपाठी के शिव पर अधारित उपन्यास ‘मेलुहा के मृत्युंजय पर आधारित है, जो तीन भागों में है। अजय देवगन ने यह साफ़ कर दिया कि, ‘शिवाय’ को  ‘मेलुहा के मृत्युंजय’ से तुलना ना करें। शिवाय इससे काफी हटके फिल्म हैं।

गौर हो कि, उपन्‍यासकार अमीष त्रिपाठी के उपन्यास ‘मेलुहा के मृत्युंजय’ को रीडर्स की काफी अच्छी प्रतिकिया मिली। इसके बाद इसके दो और भागो को भी लांच किया। ये शिव और सती के रिश्तों  पर आधारित हैं।
 
अजय देवगन की फिल्म का टाइटल ‘शिवाय’ भी शिव से भी काफी मेल खाता हैं जिसके चलते यह कहा जा रहा था कि, फिल्म अमीष त्रिपाठी के उपन्यास ‘मेलुहा के मृत्युंजय’ से प्रेरित हैं।

जानकारी दें दे कि, उपन्‍यास 'मेलुहा के मृत्‍युंजय'  और 'शिवाय' की कहानी में कोई मेल नही ख़ाता है। ‘शिवाय’ का ट्रेलर में यह साफ़ नज़र आता हैं कि, अजय किसी को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह ना करते हुए पुलिस अफसरों से लड़ते हैं लेकिन ‘मेलुहा…’ में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिलाता है। यहां शिव संसार की ऐसी कई छोटी जातियों के लिए लड़ते हैं। फिर एक युद्ध लड़ते हैं जिसके बाद एक ऐसी सच्चाई से उनका सामना होता है जिसे सुनकर वो मेलुहा के खिलाफ हो जाते हैं।

वहीं, जब अजय ने जब से फिल्‍म का ट्रेलर लांच किया हैं तब से यह साफ़ हो गया हैं कि, इसकी कहानी मॉडर्न युग को दर्शाती हैं। अजय के लुक्स को लेकर फिल्म की कहानी मॉडर्न युग की हैं।

इसके अलावा,  अमीश की उपन्यास ‘मेलुहा…’ में शिव के दो पुत्रो का उल्लेख किया गया हैं । इन दोनों पुत्रों को काफी शक्तिशाली और निपुण बताया गया हैं। लेकिन शिवाय में अजय देवगन के साथ एक बच्ची नजर आ रही है। हो सकता हैं वो इनकी बेटी हो।

गौरतलब हो कि, अजय देवगन की यह फिल्‍म 'शिवाय' दिवाली पर रिलीज़ होने वाली हैं। जो फिल्‍म 'ऐ दिल है मुश्किल' को टक्‍कर देगी।

Related Posts