अब 'कैलेंडर गर्ल्स' पर पाकिस्तान में बैन की तलवार

3 years ago

नई दिल्ली(18th september): 'फैंटम' के बाद बॉलिवुड की एक और फिल्म पर पाकिस्तान में बैन लग सकता है। ये फिल्म है निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर की कैलेंडर्स गर्ल्स। माना जा रहा है कि इस फिल्म के कुछ दृश्यों में पाकिस्तान को लेकर टिप्पणी हैं।

यद्यपि भंडारकर ने ज़ोर देकर कहा है कि डिस्ट्रीब्यूटर्स को कोई भी फैसला लेने या राय बनाने से पहले फिल्म को देखना चाहिए। इस फिल्म का थीम ऐसी मॉडल्स पर केंद्रित है जो कैलेंडर पेजेस के लिए पोज़ देती हैं।

फिल्म का ट्रेलर देखकर ही पाकिस्तान में इस पर एतराज़ जताया जा रहा है। इसमें कुछ दृश्य हैं जिनमें प्रदर्शनकारी ऐसी तख्तियां लिए खड़े हैं जिन पर लिखा देखा जा सकता है- 'पाकीज़ गो होम' और 'बॉलिवुड बॉयकॉट पाकिस्तानी एक्टर्स' । ये वो सीक्वेंस है जिसेमें फैशन शो में हिस्सा लेने वाली एक किरदार को पाकिस्तान के लाहौर से आई नाज़नीन तारीक़ बताया गया है। ये किरदार भारतीय एक्ट्रेस ने ही निभाया है। एक दृश्य में यही एक्ट्रेस कहते नज़र आती है- 'पाकिस्तानी गर्ल्स आर एस बोल्ड एक अदर गर्ल्स, एट टाइम मोर दैन द रैस्ट'।

हालांकि भंडारकर का यही मत है कि फिल्म से पाकिस्तानी भावनाएं आहत नहीं होंगी।

पाकिस्तान में 'कैलेंडर गर्ल्स' थिएटर्स का मुंह देख पाती है या नहीं, ये तो अभी तय नहीं लेकिन भारत में ये फिल्म 25 सितंबर को रिलीज़ होने जा रही है।

Related Posts