अमिताभ करेंगे चौदहवें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ की महिमा को प्रमोट?

2 years ago

नई दिल्ली : 2013 की आपदा के बाद पुनर्निर्माण के दौर से गुजर रहे चौदहवें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ की महिमा से देश दुनिया को अवगत कराने के लिए अमिताभ बच्चन सहित कई हस्तियों ने एक धार्मिक गीत को अपनी आवाज दी है। जल्द ही ये गीत लोगों की जुंबा पर होगा। राज्य सरकार की पहल पर कंपोज किये गए इस गीत में बाबा केदार का गुणगान किया गया है। सरकार को उम्मीद है कि ये गीत जब लोगों की जुंबा पर चढेगा तो बाबा केदार के धाम का प्रचार प्रसार तो होगा ही बाबा के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ोतरी होगा।

 एंटरटेनमेंट चैंनलों पर जल्द रिलीज होने वाले इस गीत को अमिताभ बच्चन, शंकर महादेवन, अभिजीत, कैलाश ख़ैर, श्रेया घोषाल, सोनू निगम, हेमा मालनी सहित कई बड़े कलाकारों ने अपनी आवाज दी है। केदारनाथ की आपदा को लेकर कैलाश ख़ैर ने एक सीरियल की सीरीज तैयार की है जो जल्द ही टीवी पर प्रसारित होगा। इस सीरियल में केदार की आपदा के वक्त क्या और कैसे हुआ ये दिखाया जायेगा। 12 एपिसोड का सीरियल जब टीवी पर प्रसारित होगा तो लोग इसको बंध कर देखेंगे और अगले एपिडोड का इन्तजार करेंगे ये सीरियल टीवी पर 3 महीने तक चलेगा।

कैलाश का मानना है कि, सास बहू का जो लोग सीरियल देख रहे है वो इस सीरियल को देखेंगे ना की कोई और सीरियल इसमें भगवान् शिव और उसे जुडी दूसरी कथा भी लोगो को दिखाई जाएँगी भगवान केदार कब कैसे और क्यों आये सीरियल की शुरुवात यंहा से होगी जिसके बाद ये सीरियल आपदा और उससे उभरते केदार पुरी को दिखायेगा।

एक साल से बन रहे इस सीरियल में इसका मुख्य सांग जिसके बोल होंगे (जय जय केदारा) लोगो को आकर्षित करेगा। बाबा की महिमा वाले इस सीरियल में 8 गाने है जिन्हें 15 सेलिब्रिटी ने ना केवल गाया है बल्कि इसमें महत्वपूर्ण भूमिका भी निभायी है। वैसे तो बॉलीवुड के कई गायक इस सीरियल में आपको भजन गाते सुनाई देंगे लेकिन सबसे ज्यादा अगर आपको कुछ पसंद आएगा तो वो है अमिताभ बच्चन की आवाज में गाया हुआ भजन।

अमिताभ इस सीरियल में आपको भगवान् केदार की महिमा अपनी आवाज में गाते सुनाई देंगे मुख्य भजन की शुरुवात ही अमिताभ बच्चन से करवाई गयी है। बाबा केदार की महिमा वाले इस सीरियल में मुख्य भूमिका में अभिनेता विवेक ऑबरॉय और आशुतोष राणा होंगे। ये सीरियल किस टीवी पर प्रसारित होगा ये अभी डिसाइड नहीं हुआ है राज्य सरकार ने इस सीरियल को बनवाने में अच्छी खासी रकम खर्च करी है।

Related Posts