आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को लेकर बड़ा खुलासा, जानिए क्या हुआ

2 years ago

मुंबई: बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिट के नाम से मशहूर अभिनेता आमिर खान की फिल्‍म ‘दंगल’ का हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसमे आमिर ने अपना दम दिखाया था, इसके अलावा एक और ख़बर थी कि दंगल के ट्रेलर ने एक नया रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया। यह यूट्यूब पर रिलीज होने के पहले 24 घंटों में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला ट्रेलर बन गया है, सिर्फ छह दिन में यह ट्रेलर यूट्यूब पर 21 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। वही इस फिल्म की कहानी का आइडिया आमिर का नही बल्की किसी और का था।

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ के ट्रेलर ने रचा इतिहास

दरअसल, आमिर खान जिस फिल्म में भी अभिनय करते हैं, ये माना जाता है कि आइडिया उनका ही होगा, लेकिन 'दंगल' का आ‍इडिया उनका नहीं था। उन्होंने तो स्क्रिप्ट पढ़ कर फिल्म करने की अनुमति दी।  एक अखबार ने उनकी फिल्म को लेकर आलेख प्रकाशित किया, जिसके मुताबिक यूटीवी वालों ने इसे पढ़ा और उन्हें लगा कि फोगट के जीवन पर फिल्म बनाई जा सकती है। उन्होंने यह आइडिया नितेश तिवारी को..दिया और स्क्रिप्ट लिखने के लिए कहा। नितेश ने स्क्रिप्ट पर काम शुरू किया। आमिर ने जब इस आइडिये के बारे में सुना तो वे फिल्म करने के लिए राजी हो गए।  आमिर ने इस फिल्म के लिए खूब मेहनत की। लगभग दो वर्ष...का समय उन्होंने इस फिल्म को दिया। वजन बढ़ाया, वजन घटाया, लुक बदला... दंगल इस वर्ष क्रिसमस पर प्रदर्शित पर प्रदर्शित हो रही है।

फिल्‍म ‘दंगल’का ट्रेलर देखने के बाद इस फिल्‍म मेकर ने आमिर को कह डाला ‘मूर्ख’!

दंगल का इंतजार कर रहे आमिर के फैंस को फिल्म में महावीर फोगट के जीवन पर बनी इस फिल्म में उनके रेस्लिंग जिवन और दोनों बेटियों की रेस्लिंग कहानी को देखा जाएगा। रिपोर्ट, ई-24

Related Posts