इस अभिनेत्री पर क्यों भड़की शिवसेना?

3 years ago

मुंबई (16th April):अभिनेत्री रिया सेन पर शिवसेना ने निशाना साधा है। दरअसल रिया सेन ने अपने घर में आग़ लगने की घटना के बाद ट्वीट कर शहर पर शर्मिंदगी की बात कही थी। इस पर शिवसेना ने रिया को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि लोग मुंबई की इज्ज़त करते हैं क्योंकि ये सभी को सहारा देती है।

रिया सेन के जुहू स्थित घर पर बीते रविवार को आग लग गयी थी और दमकल कर्मियों के कथित तौर पर समय पर नहीं पहुंच पाने के बाद 34 वर्षीय अभिनेत्री ने अपना गुस्सा ट्विटर के जरिये निकाला।

रिया ने ट्वीट किया था, ‘‘हमारी इमारत में आग लग गयी। हमारे दो फ्लैट जल गये और दमकल वाहन को आने में एक घंटा लग गया। इस देश पर शर्म आती है।’’

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के बुधवार के अंक में प्रकाशित संपादकीय के अनुसार रिया और उनकी मां मुनमुन सेन ने अधिकतर समय मुंबई में बिताया है। संपादकीय में लिखा गया है, ‘‘मुंबई आखिर मुंबई है। यह शहर अनेक लोगों का घर है और विविध पृष्ठभूमि के लोगों को रोजगार देता है और सुरक्षा देता है। इसलिए सभी मुंबई की इज्जत करते हैं। कई लोग ऐसे हैं जिनके घरों में पंखे तक नहीं हैं और उनकी झुग्गियां कई बार आग में जल जाती हैं। तब भी हमने उन्हें कभी कहते नहीं सुना कि उन्हें इस शहर पर शर्म आती है।’’ शिवसेना ने कहा कि अभिनेत्री कोई खास नहीं हैं और उनके जैसे कई लोग कमाने के लिए मुंबई आते हैं।

कोलकाता के एक अस्पताल में कुछ दिन पहले लगी भयावह आग का जिक्र करते हुए शिवसेना ने लिखा कि किसी ने तब नहीं कहा था कि उन्हें उस शहर पर शर्म आती है।

शिवसेना के मुताबिक, ‘‘हमें भी दुख है कि उनका घर आग में जल गया। दमकलकर्मियों को मौके पर पहुंचने में समय क्यों लगा, यह जांच का विषय है। लेकिन उनकी टिप्पणी स्तब्धकारी हैं।’’

रिया सेन की मां मुनमुन सेन भी अभिनेत्री हैं। उन्होंने बंगाल के साथ बॉलिवुड की कई फिल्मों में भी काम किया है। मुनमुन सेन पश्चिम बंगाल की बांकुरा लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद हैं।

Related Posts