करण जौहर का खुलासा, इन सितारों के सामने मांग चुके है भीख..

2 years ago

मुंबई : फिल्म निर्माता करण जौहर ने बॉलीवुड को कई ऐसी फिल्में दी है जिन्होंने बड़े पर्दे पर खूब धमाल मचाया है। करण ने फिल्‍म 'कुछ कुछ होता है' से बतौर डायरेक्‍टर बॉलीवुड में कदम रखे थे। ये फिल्‍म हिट रही थी, लेकिन इसकी कास्टिंग के लिए करण को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी थी। करण जौहर की गिनती आज बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर्स में होती है।

करण जौहर ने बताया, 26 की उम्र में ही खो दी अपनी…

शायद ही ऐसा कोई हीरो या हीरोइन होगी, जो उनकी फिल्म में काम ना करना चाहे। लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब करण की फिल्म में कोई एक्टर काम करने के लिए तैयार नहीं था। ऐसे में उन्हें कई एक्टर्स के सामने गिड़गिड़ाना पड़ा। इस बात का खुलासा खुद करण जौहर ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में किया है।

करण जौहर ने खुलासा किया कि उन्हें अपनी पहली फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में सलमान खान और रानी मुखर्जी को कास्ट करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। उन्हें सलमान और रानी के आगे लगभग भीख मांगनी पड़ी, तब जाकर ये एक्टर्स उनकी फिल्म में काम करने के लिए राजी हुए थे।

करण जौहर को आते है ऐसे भद्दे कमेंट, जिससे हो जाते है वो दुखी, बयां किया दर्द..

उन्होंने इसके लिए आठ एक्ट्रेसेस से संपर्क किया, लेकिन इस कोई भी तैयार नहीं हुई। मुझे इन एक्ट्रेसेस के सामने काफी रोमांटिक प्रेजेंटेशन दी, लेकिन कोई नहीं मानी। तब मैं एक भिखारी की तरह हो गया था।'  करण ने बताया, 'कुछ ऐसा ही मेरे साथ सलमान खान वाले किरदार के साथ हुआ। मैंने कई एक्टर्स से बात की, लेकिन कोई तैयार नहीं था। मैंने सलमान और रानी सामने लगभग भीख मांगी थी कि मेरी फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो जाइए।'

उन्होंने बताया, 'मैं रानी मुखर्जी के पास गया, जो उन दिनों 'गुलाम' करने जा रही थीं। मुझे एक जान-पहचाना चेहरा चाहिए था, क्योंकि रानी का किरदार फिल्म की शुरुआत में ही मर जाता है।' बता दें कि 'कुछ कुछ होता है' करण जौहर की डेब्यू फिल्म थी। 1998 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।

Related Posts