करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को लेकर प्रदर्शन जारी, जलाया जा रहा है करण का पुतला

2 years ago

मुंबई: आज से सिनेमाघरों में निर्देशक करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ प्रदर्शित हुई है। फिल्म के प्रदर्शन के साथ ही देश के कई राज्यों में फिल्म को लेकर जमकर हंगामा किया जा रहा है और फिल्म का विरोध करते हुए निर्माता करण जौहर का पुतला जलाया और पोस्टरों पर भी कालिख पोता जा रहा है।

सिनेमाघरों में फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और ‘शिवाय’ हुई रिलीज़

बता दें, करण की इस फिल्म को मध्य प्रदेश, छत्तीगढ़, बिहार और झारखंड में हिंदू संगठनों के हंगामे की वजह से कई टॉकीजों में शो रद्द करने पड़े। प्रदर्शन करने वालों ने चेतावनी दी कि अगर फिल्म दोबारा चलाई तो टॉकीजों में घुसकर तोड़फोड़ की जाएगी। हालांकि, महाराष्ट्र में शांति है, जबकि यहीं से इस फिल्म के ख्रिलाफ प्रदर्शन शुरू हुए थे। बता दें कि फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान है। उड़ी हमले के बाद पाक कलाकारों का भारत में विरोध हो रहा है।

maharashtra-navnirman-senacapture

शुक्रवार को जैसे ही यह फिल्म रिलीज हुई, पहले से विरोध के लिए तैयार बैठे हिंदू संगठनों ने सिनेमाघरों में घुसकर हंगामा कर दिया। इससे कई जगह शो रद्द करने पड़े। मध्य प्रदेश के जबलपुर में 'हिंदू सेवा परिषद' के कार्यकर्ताओं ने समदड़िया मॉल के मल्टीप्लेक्स से दर्शकों को बाहर निकाल दिया। सुबह 9 बजे शो शुरू होते ही कार्यकर्ता वहां पहुंच गए थे। उन्होंने फिल्म के पोस्टर फाड़े और उन्हें आग लगा दी। जबलपुर में यह फिल्म तीन टॉकीजों में रिलीज हुई है। हंगामे के चलते सभी जगह शो रद्द करने पड़े। वीह हिंदू सेवा परिषद के अध्यक्ष अतुल जैसवानी ने चेतावनी दी कि अगर शो दुबारा शुरू हुए, तो टॉकीजों में तोड़फोड़ कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि, 15 दिन पहले हमने प्रशासन को इस बारे में चेताया था, लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसके अलावा ग्वालियर, भोपाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार में भी शो रद्द करने पड़े।

करीना कपूर को पंसद आई ‘ऐ दिल है मुश्किल’, कहा यह करण की सबसे अच्छी फिल्म है

गौर हो, उड़ी अटैक के बाद से पाकिस्तान के खिलाफ देशभर में गुस्सा है। हिंदू संगठन और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर बैन लगाने की मांग की थी। उन्होंने 'ए दिल है मुश्किल' से पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान को रिप्लेस करने की भी अपील की थी। हालांकि, बाद में एमएनएस 3 शर्तों के साथ फिल्म रिलीज की इजाजत देने पर राजी हो गया था। रिपोर्ट, ई-24

Related Posts