किंग खान की फिल्म 'फैन' की पूरी कहानी, जाने कितना हुआ खर्च..

2 years ago

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान की फिल्म 'फैन' रिलीज हो गई है। इस फिल्म में शाहरूख ने सही मायने में खुद को एक बार फिर साबित कर दिखाया गया है। शाहरूख ने इस फिल्म में दोहरी भूमिका की है और वह दोनों भूमिकाओं में बखूबी जंचे है। फिल्म दर्शकों की उम्मीद से ज्यादा खरी उतरती नजर आ रही है।

शाहरूख खान की इस फिल्म में दिखेंगी सनी, किंग खान के लिए बोले यह शब्द

इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पांस मिला रहा है। यह फिल्म कुल 2 घंटे 22 मिनट की है। फिल्म को यशराज फिल्म्स और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म को देशभर में कुल 3500 स्क्रीन्स और विदेशों में कुल 650 स्क्रीनस पर रिलीज किया गया है।

इस सुपरस्टार की फिल्म को टक्कर देगी किंग खान की ‘रईस’ !

जानकारी के मुताबिक फिल्म की कुल लागत 105 करोड़ की है। फिल्म के प्रोडक्शन कॉस्ट पर 85 करोड़ का खर्च हुआ है जबकि प्रिंट और पब्लिसिटी पर कुल खर्च 20 करोड़ रुपए का है। दोनों को जोड़ने पर 105 करोड़ होता है और यही 'फैन' फिल्म की लागत है। फिल्म को मनीष शर्मा ने निर्देशित किया है। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा वलुचा डि‍सूजा, दीपिका अमीन, योगेन्द्र टिकू, सयानी गुप्ता और श्रिया पिलगांवकर मुख्य भूमिका में है।

फिल्म का इकलौता सॉन्ग 'जबरा फैन' शुरुआत से ही दर्शकों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। हालांकि, यह सॉन्ग फिल्म में दिखाया नहीं गया है। यह शाहरुख की सॉन्गलैस फिल्म है। इसका बैकग्राउंड स्कोर भी काफी अच्छा है।

EMOTIONAL : शाहरूख ख़ान ने फिल्‍म की शूटिंग खत्‍म होते ही दिया यह प्‍यार मैसेज!

निर्देशन की बात करे तो डायरेक्टर मनीष शर्मा ने अपने डायरेक्शन में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। कुछ जगहों पर ऐसा लगता है कि फिल्म की कहानी की स्पीड धीमी हो रही है लेकिन मनीष शर्मा ने उसमें गति दे दी है। फिल्म की पटकथा, पेस और निर्देशन का तालमेल काफी अलग है। कुल मिलाकर यह फिल्म शाहरूख खान के हर फैन को खूब भा रही है । 

Related Posts