किसानों पर मेहरबान हुआ बॉलिवुड का यह खिलाड़ी..

2 years ago

मुंबई : बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों परोपकार की राह पर चल पडे़ हैं। अक्षय ने हाल ही में ऐसा काम किया है जिससे उनकी हर जगह तारिफ हो रही है।  लेकिन इस मदद से पहले महाराष्ट्र की स्तिथि को समझ लीजिए। इस समय महाराष्ट्र सूखे की भयंकर समस्या से जूझ रहा है।

अक्षय कुमार इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हुए भावुक!!!

राज्य के कुल 43,000 गावों में से 27,723 गावों में सुखा घोषित कर दिया गया है। 75 में से 54 डैम पूरी तरह से सुख गए है। राज्य में केवल 380 क्यूबिक मीटर पानी ही बचा है जिसकी वजह से किसान और आम जनता दोनों का बुरा हाल है।सूखे की वजह से महाराष्ट्र का मराठवाडा और विदर्भ का इलाका सबसे ज़्यादा प्रभावित है। वहां के सभी डैम सुख चुके है और लोगों को टैंकर पर निर्भर रहना पड़ रहा है।

PHOTO : अक्षय कुमार ने ली इस हॉलीवुड एक्‍ट्रेस के साथ ऐसी फोटो!

पानी की किल्लत की वजह से लोग गांव खाली कर बड़े शहरों का रुख कर रहे हैं। इस सूखे से सबसे बुरा हाल किसानों का है। कई किसान राज्य में आए सूखे से परेशान होकर मौत को गले लगा चुके है।

जब पी एम मोदी ने खींचे अक्षय कुमार के बेटे आरव के कान, शेयर की तस्वीर

इस को लेकर सरकार ने एक अभियान चलाया है। राज्य में 5 लाख खेत तालाब बनाने की योजना बनाई गई है। महाराष्ट्र सरकार की इस योजना के लिए सबसे बड़े खिलाड़ी अक्षय कुमार ने 50 लाख रूपए सरकार को दिए है। इससे पहले भी अक्षय ने महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त किसानो की मदद की है। नाना पाटेकर और आमिर खान ने भी सूखे से प्रभावित किसानो की बहुत ज़्यादा सहयता की है। पहले भी अक्षय कुमार ने किसानों के लिए 90 लाख की मदद की थी।

Related Posts