गोरी हीरोइन ही पसंद क्यों?...श्वेता तिवारी का दर्शकों की मानसिकता पर सवाल

3 years ago

नई दिल्ली (6th April) : गोरा रंग बनाम सांवला रंग। अभी कुछ राजनेताओं के इस संबंध में आए बयानों ने ख़ूब तूल पकड़ा था। इन बयानों पर उन्हें भारी आलोचना का भी सामना पड़ा था। अब ग्लैमर वर्ल्ड से भी इसी मुद्दे पर अभिनेत्री श्वेता तिवारी का बयान सामने आया है। श्वेता का कहना है कि जो दर्शक फिल्में देखने आते हैं उन्हें गोरी हीरोइन ही पसंद आती है। वे सांवली या काली लड़कियों को परदे पर हीरोइन के रूप में देखना पसंद नहीं करते। श्वेता ने कहा कि इस सोच में बदलाव की ज़रूरत है।   

गौरतलब है कि कैटरीना कैफ़ समेत विदेश से आई कई अभिनेत्रियों ने बॉलिवुड में अपनी जगह बनाई है। इसी कड़ी में हाल में सनी लियोनी का नाम भी जुड़ा है। 

श्वेता ने इंदौर प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत में कहा , "भारत में लोगों की मानसिकता ही ऐसी है कि हमें गोरी-चिट्टी लड़कियां ही सुंदर दिखती हैं। किसी सांवली लड़की के नैन-नक्श भले ही कितने भी खूबसूरत हों, लेकिन उसे सुंदर नहीं माना जाता।"

श्वेता ने राजनीति में आने की संभावना से इनकार किया। श्वेता के मुताबिक उन्हें सियासत से सख्त चिढ़ है। उन्होंने कहा, 'मैं साफ़ बोलती हूं और घुमा-फिराकर बात नहीं कर सकती। लिहाजा मेरे जैसा इंसान राजनीति नहीं कर सकता।’

 ये पूछे जाने पर कि श्वेता इनदिनों भोजपुरी फिल्मों में नज़र नहीं आ रही है तो उन्होंने कहा कि अच्छे रोल के ऑफर नहीं आने की वजह से ऐसा हो रहा है। 

Related Posts