..जब मां के दिल से निकला अब जिंदगी से कुछ नहीं चाहिए!

3 years ago

अनुभा त्रिपाठी,नई दिल्ली (10th May):आज मदर्स डे है। इस मौके पर सभी अपनी मां को खास तरीके से शुभकामनाएं दे रहे हैं। लेकिन आज एक मां खुद को दुनिया की सबसे खुशनसीब मां मान रही होगी वह हैं सलमान खान की मां। जी हां, एक तरफ जहां बुधवार को सेशंस कोर्ट से सलमान को हिट एंड रन केस में पांच साल की सजा सुनाए जाने के बाद बेहोश हो गई थीं। बेटे को सजा का ऐलान होते ही खबर आई कि उनकी तबियत बिगड़ने लगी है। अब तक जो सलमान को हिम्मत देती आई थी आज वह खुद हिम्मत हारने लगी थीं। उनकी आंखों के सामने उनके बेटे को जेल जाना पड़ेगा और वह कुछ नहीं कर पाएगी। यही सोच-सोच कर वह घर पर बैचेन होने लगीं।

फिर शाम होते-होते सलमान को हाईकोर्ट से दो दिन की अंतरिम जमानत मिल गई। यह सलमान की मां की दुआओं की ही असर था जिसने बेटे को जेल जाने से बचा लिया। लेकिन अभी भी मां के मन बेटे को लेकर चिंता जस की तस थी कि दो दिन बाद हाईकोर्ट से क्या फैसला आएगा? कहीं उनके बेटे सलमान को फिर से जेल का मुंह तो नहीं देखना पड़ेगा?

हर कोई इसी इंतजार में था कि आखिर सलमान खान पर बंबई हाईकोर्ट क्या फैसला देगी। मां सलमा ने बेटे के लिए दुआ करना जारी रखा। फिर जो फैसला आया उसने सलमा खान यानी सलमान खान की मां की दुआओं को फिर से जीता दिया। हाईकोर्ट से सलमान को बेल मिल गई और सलमान जेल जाने से बच गए। सलमान जब कोर्ट की सारी कार्यवाई पूरी करके शाम को घर पहुंचे तो मां ने बेटे से कहा बॉलकनी में चलकर फैन्स का शुक्रिया अदा करे जिन्होंने उनके लिए कम दुआ नहीं की। जब सलमान बॉलकनी में अपनी मां के साथ आए तो मां बेटे की बांह को पकड़े हुए इस कदर उससे लिपटी थी कि जैसे वो कह रही है कि मुझे इस जिंदगी से अब कुछ और नहीं चाहिए..

Related Posts