जालसाज़ी के आरोप में फंसी यह टीवी एक्ट्रेस, 3 साल की हुई सजा..

2 years ago

मुंबई : टीवी एक्ट्रेस इंदु वर्मा को दिल्ली की एक कोर्ट ने तीन साल सश्रम कारावास की सज़ा सुनाई है। ये सज़ा 1996 के धोखाधड़ी के मामले में सुनाई गई है।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट लवलीन ने इंदु वर्मा को धोखाधड़ी, जालसाज़ी, पहचान छुपाने और चेक के गलत इस्तेमाल का दोषी माना। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने इंदु वर्मा को अपने पूर्व नियोक्ता थॉमस कुक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को 20 लाख रुपये का भुगतान करने का भी आदेश दिया।

अभियोजन के मुताबिक इंदु वर्मा ने शिवानी अरोड़ा बनकर एक दुकान से 6 सितंबर 1996 से लेकर 3 अक्टूबर 1996 तक 17.50 लाख रुपए की जूलरी खरीदी। इसके लिए शिवानी ने खुद को नियोक्ता बताते हुए फर्ज़ी चेकों का सहारा लिया।

कोर्ट ने बुधवार को कहा, "ऐसा लगता है कि दोषी ने ना सिर्फ नियोक्ता के हितों के खिलाफ काम किया बल्कि उसे 17.50 लाख रुपए का नुकसान भी पहुंचाया। दोषी का आचरण किसी भी तरह के रहम का पात्र नहीं है।"

इंदु वर्मा को अंतरिम राहत देते हुए कोर्ट ने सज़ा को एक महीने तक निलंबित रखा जिससे कि वो अपील दाखिल कर सके। साथ ही एक ज़मानती के साथ 20,000 रुपए का मुचलका भरने को भी कहा।

राजस्थान से एमकॉम की पढ़ाई करने के बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लेने वाली इंदु वर्मा ने 'ये प्यार ना होगा कम', 'मैं तेरी पहचान हूं', 'कुछ झुकी पलकें', 'किट्टी पार्टी', 'एक हज़ारों में मेरी बहना है', 'आवाज़-दिल से दिल तक' जैसे सीरियल्स में काम किया है।

 

 

Related Posts