जेल में क्यों बंद हैं पाकिस्तान की यह सुपरमॉडल

3 years ago

इस्लामाबाद (7 अप्रैल): पिछले कुछ सालों से पाकिस्तानी मॉडल अयान अली एक के बाद एक सफलता की सीढियां चढ़ रही थी। वह लगातार शो-स्टॉपर बनती थीं और लोगों को बड़ी बेसब्री से ‘फैशन पाकिस्तान वीक’ का इंतजार रहता था। मगर पाकिस्तान की यह सबसे ज्यादा चर्चित मॉडल पिछले दो हफ्ते से जेल में है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक 23 साल की मॉडल अयान अली को 14 मार्च को इस्लामाबाद एयरपोर्ट से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। तब से उन्हें रावलपिंडी की अदियाला जेल में रखा गया है। खबरों के मुताबिक जिस वक्त अयान दुबई जा रही थीं, उनके सूटकेस से 5 लाख डॉलर यानी करीब 5 करोड़ 10 लाख पाकिस्तानी रुपये बरामद किए गए। पाकिस्तान सरकार के नियमों के मुताबिक देश से अधिकतम 10 हजार डॉलर यानी करीब 10 लाख पाकिस्तानी रुपये कैश ही बाहर ले जाया जा सकता है।

हालांकि अयान अली इन आरोपों को सिरे से खारिज करती हैं। उनके वकील ने तर्क दिया कि अयान को कस्टम के इन नियमों के बारे में पता नहीं था, पिछले हफ्ते उनकी जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी है। इस बीच पाकिस्तान मीडिया यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि क्या सुपर मॉडल के साथ भी जेल में वैसा ही व्यवहार हो रहा है जैसा बाकी 4500 कैदियों के साथ होता है, या उन्हें कोई खास ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।

एक अखबार के मुताबिक सुपरमॉडल को जेल में वीवीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। पाक अखबार ‘द ट्रिब्यून’ के मुताबिक मॉडल की ‘सेवा’ में दो महिला कैदियों को लगाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक अयान को बढ़िया कमरा दिया गया है, जिसमें टीवी और फ्रिज भी है। वह हर रोज नए कपड़े पहनती हैं और उन्हें एक स्पेशल फोन दिया गया है, जो जेल में लगे जैमर्स के बावजूद काम करता है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक जेल प्रशासन ने अयान को स्पेशल ट्रीटमेंट दिए जाने की खबरों को गलत बताया है। बीबीसी ने प्रशासन के हवाले से लिखा है कि मॉडल को 10 अन्य महिला कैदियों के साथ रखा गया है और जेल नियमों के मुताबिक हफ्ते में केवल दो बार ही परिजन उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

दुबई में पैदा हुईं अयान अली ने 16 साल की उम्र से कैटवॉक करना शुरू कर दिया था। पाकिस्तान में वह एक चर्चित चेहरा हैं और आइसक्रीम से लेकर मोबाइल फोन्स तक तकरीबन हर ऐड में दिखाई देती हैं।

 

Related Posts