जैकलिन के इस गाने को लेकर हुआ विवाद, सिख समुदाय हुआ नाराज, ये है बड़ी वजह..

2 years ago

मुंबई : बॉलीवुड हस्तियों के बयान कई बार विवाद का विषय बन जाता है। हाल ही में मामला जैकलिन फर्नांडिस से जुडा है। उनसे सिख समुदाय नाराज हो गया है। 'उड़ता पंजाब' के बाद अब एक और फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है और वो फिल्म है जैकलिन फर्नांडिस की 'ढिसुम'।

01

इस फिल्म में वरुण धवन और जॉन अब्राहम जैसे सितारे भी हैं, मगर विवाद का किस्सा जैकलिन से जुड़ा है। दरअसल, 'ढिसुम' का एक गाना 'इश्क का मर्ज' उन पर फिल्माया गया है, इसमें वो अपनी कमर में 'कृपाण' लटकाए नजर आ रही हैं, जिसे सिख समुदाय बहुत ही पवित्र मानता है और उसमें उनकी गहरी आस्था है। इसी को लेकर सिखों ने आपत्ति जताते हुए मामला सेंसर बोर्ड तक पहुंचा दिया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, शिरोमणी अकाली दल द्वारा संचालित दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी ने अनुचित तरीके से कृपाण के प्रयोग पर आपत्ति जताई है। वहीं इस हरकत से गुस्साए कमिटी के जनरल सेक्रेटरी मनजिंदर सिंह सिरसा ने सेंसर बोर्ड और 'ढिसुम' के मेकर्स को एक खत भी लिखा है और उन्होंने धमकी भरे अंदाज में कहा है कि अगर फिल्म से विवादित गाने को हटाया नहीं गया तो कानूनी कार्रवाई करेंगे।

02

सेंसर बोर्ड प्रमुख पहलाज निहलानी को लिखे खत में सिरसा ने कहा है कि गाने में अर्ध-नग्न एक्ट्रेस को को-स्टार्स वरुण धवन और जॉन अब्राहम के साथ कृपाण लिए डांस करते हुए दिखाया गया है। सिख द्वारा पहने जाने वाले पांच अनिवार्य ककार में से एक कृपाण पैरों के आगे लटक रहा है और एक्ट्रेस द्वारा कमर में बांधा गया है। सिरसा जोर देते हुए कहा है कि गाना बेहद आपत्तिजनक है और सिख सिद्धांतों व परंपराओं का अपमान है।

Related Posts