दबंग सलमान इस बार दिवाली मनाएंगे कुछ हटके...

3 years ago

नई दिल्ली (10 November) :सामाजिक कार्य की बात की जाए तो सलमान ख़ान हमेशा एक कदम आगे जाकर ज़रुरतमंदों की मदद की कोशिश करते हैं। इस बार दीवाली पर भी सलमान ऐसा ही कुछ करने जा रहे है। सलमान इस बार धारावी के बच्चों के साथ दीवाली मनाने जा रहे हैं। मुंबई स्थित धारावी को दुनिया के सबसे बड़े स्लम्स में से एक माना जाता है।

सलमान ने दीवाली पर 'धारावी रॉक्स' के साथ दिन बिताने का फैसला किया है। 'धारावी रॉक्स' ऐसे बैंड का नाम है जिसे धारावी के बच्चों ने बनाया है। ये बच्चे ऐसे परिवारों से आते हैं जिनकी आमदनी बहुत कम हैं। 'धारावी रॉक्स' संगीत के लिए खाली बाल्टियों, टीन के कनस्तरों, लकड़ी के फट्टों और बेकार सामान से संगीत तैयार करते हैं।

संगीतकार अभिजीत जेजुरिकर ने धारावी के 15 उत्साही बच्चों के साथ मिलकर 'धारावी रॉक्स' की नींव डाली। इस बैंड के सदस्यों में अब्दुल रहमान, बिलाल मोहम्मद, सलमान अली, नबी अहमद, ज़ीशान सैयद, शाहरुख़ कुरैशी, सैफ़ अली, मोइन, आसिफ़, आरिफ़, रहीम, शीतल, सुधा, मिन्हाज़ और लतीफ़ शामिल हैं।

ये सलमान का ही आइडिया था कि इस बार दीवाली को कुछ हट कर मनाया जाए। सलमान खुद धारावी के बच्चों से मिलने के लिए बहुत उत्साहित हैं। इस साल अगस्त में अमिताभ बच्चन ने भी 'धारावी रॉक्स' के बच्चों के साथ मुलाकात की थी।

Related Posts