नई मिस इंडिया अदिति आर्या के बारे में क्या आप ये जानते हैं?

3 years ago

मुंबई (1st April) : मॉडलिंग और ब्यूटी पेजेंट की आखिरी मंज़िल क्या हमेशा बॉलिवुड ही होता है। ज़ीनत अमान हो या ऐश्वर्या रॉय या फिर प्रियंका चोपड़ा, मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद सभी ने सिल्वर स्क्रीन पर अपना सिक्का जमाया। ऐश्वर्या और प्रियंका ने टॉप ब्रेकिट में जगह बनाई। वहीं सारा जेन डॉयस, पार्वती ओमानकुट्टन, डॉयना हेडन और मनस्वी ममगई अभी तक बॉलिवुड में प्रभावी मौजूदगी दर्ज़ कराने के लिए स्ट्रगल कर रही हैं। 

अब बारी गुड़गांव गर्ल अदिति आर्या की है। 20 साल की अदिति ने मुंबई के यशराज स्टूडियो में 52वें मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। अभी एक साल तक अदिति मिस इंडिया के कॉन्ट्रेक्ट के तहत उन्हीं के आयोजनों में व्यस्त रहेंगी। इसके लिए उन्हें देश-विदेश में कई शहरों का दौरा करना पड़ेगा। देखना होगा कि एक साल बाद क्या बॉलिवुड में भी अदिति की धमाकेदार एंट्री हो सकेगी।

अदिति ने 'द हिंदू' अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है कि मुझे अपनी आवाज़ सुनाने के लिए एक प्लेटफॉर्म की आवश्यकता थी। यही मुझे मिस इंडिया पेजेंट में ले आया। हालांकि ये अलग तरह का प्लेटफॉर्म है, लेकिन यहां आपको 18 साल की उम्र में भी सुना जा सकता है।

अदिति ने आठवीं क्लास तक की पढ़ाई चंडीगढ़ के सेक्रेड हार्ट स्कूल में की। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली का रुख किया। बाक़ी स्कूली पढ़ाई उन्होंने एमिटी इंटरनेशनल, दिल्ली में की। अदिति ने अपना ग्रेजुएशन दिल्ली के शहीद सुखदेव कॉलेज से किया।

अदिति की रूममेट रह चुकीं दोस्तों का कहना है कि अदिति बहुत ही खुशमिज़ाज़ और दूसरों के साथ गर्मजोशी के साथ पेश आने वाली है। उनका कहना है कि अदिति 'ब्यूटी विद ब्रेन्स' की सही मिसाल हैं।

गुड़गांव मे 'अर्नस्ट एंड यंग' में रिसर्च एनालिस्ट अदिति ने नुक्कड़ नाटकों में भी हिस्सा लिया है। अदिति का कहना है कि मैं बचपन से ऐसे प्लेटफॉर्म की तलाश में रहती थीं जहां मेरी आवाज़ सुनी जा सके। अब चाहें वो बिज़नेस कॉन्फ्रेंस हो या डिबेट या फिर स्ट्रीट प्ले, हर जगह मैं मौजूद रहती थीं।

Related Posts