नेपाल के दरबार स्क्वेयर पर अमिताभ बच्चन कर चुके हैं शूटिंग

3 years ago

नई दिल्ली (26th April): भूकंप के कारण तबाह हुआ नेपाल का दरबार स्क्वेयर मंदिर दुनिया भर के टूरिस्टों के लिए आकर्षण का केंद्र था। इस मंदिर परिसर में बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार जैसे एक्टर यहां अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए आ चुके हैं। शनिवार को नेपाल के पोखरा में रिक्टर स्केल पर 7.8 तीव्रता वाले भूकंप के चलते धराहारा टावर, जानकी मंदिर और काठमांडू के दरबार स्क्वेयर जैसे टूरिस्ट स्पॉट भी तबाह हो गए। यूनेस्को ने दरबार स्क्वेयर को हेरिटेज स्थलों की लिस्ट में रखा है।

अमिताभ ने जीनत अमान के साथ की थी शूटिंग नेपाल में मशहूर टूरिस्ट स्पॉट्स में से एक दरबार स्क्वेयर मंदिर परिसर में अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'महान' के लिए जीनत अमान के साथ 'प्यार में दिल पे मार दे गोली' गाने की शूटिंग की थी। 1983 में आई इस फिल्म के लिए अमिताभ ने नेपाल के तीन शहरों में शूटिंग की थी। अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी वह महान फिल्म की शूटिंग के लिए नेपाल में थे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैंने यहां अभिनेत्री जीनत अमान के साथ फिल्म ‘महान’ के लिए एक गाने की शूटिंग की थी। ईश्वर सभी को सलामत रखे।”

अक्षय कुमार ने की थी 'बेबी' की शूटिंग फिल्म 'बेबी' की शूटिंग के लिए अक्षय कुमार नेपाल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कई स्थानों पर शूटिंग की थी, जिनमें यह मशहूर मंदिर भी शामिल था। दरबार स्क्वेयर के भक्तपुर, थामल और हयात होटल में अक्षय कुमार ने फिल्म की शूटिंग की थी। नेपाल में भूकंप के बाद एक्टर अक्षय कुमार ने फेसबुक पर स्टेटस पोस्ट कर दुख व्यक्त किया है।

भूकंप के एपिक सेंटर पर कभी सोनू निगम ने की थी शूटिंग बॉलीवुड के सिंगर सोनू निगम ने 2004 में नेपाल के उसी इलाके में शूटिंग की थी जो आज भूकंप का एपिक सेंटर है। पोखरा में सोनू निगम ने अपनी रोमांटिक और थ्रिलर मूवी की शूटिंग की थी।

Related Posts