नेपाल मेरी पहली विदेश यात्रा थी: अमिताभ बच्चन

3 years ago

नई दिल्ली(1st May): नेपाल के भूकंप पीडितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अमिताभ बच्चन ने वर्ष 1954 में हिमालयी देश की अपनी पहली यात्रा को याद किया। वह उनकी पहली विदेश यात्रा भी थी । बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'मैंने 1954 में नेपाल की यात्रा की । हम तब इलाहाबाद में रह रहे थे। बाबूजी ने अपने बहुत घनिष्ठ समकालीन साहित्यकारों में से कुछ के साथ मीटिंग की इच्छा जाहिर की थी । हमने पटना हवाईअड्डे से नेपाल की राजधानी काठमांडू के लिए प्रोपेलर डकोटा विमान से उड़ान भरी थी।'

उन्होंने ब्लॉग में लिखा, 'विमान में यह मेरा पहला सफर था और निश्चित रूप से विदेश के लिए यह मेरी पहली यात्रा थी । इससे जो खुशी हुई, वह तुलना से परे है । उन दिनों मैं थोड़ा बहुत बेहतर स्थित में था और मेरे दोस्तों में मेरी प्रतिष्ठा चोटी पर पहुंच रही थी।' बच्चन बाद में फिल्म की शूटिंग सहित कई अवसरों पर नेपाल गए । उन्होंने कहा कि विकास और परिदृश्य के दृष्टि से नेपाल में काफी ज्यादा बदलाव आया है, लेकिन भारतीय फिल्मों के प्रति वहां के लोगों का प्रेम बना हुआ है ।

अमिताभ ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों व फॉलोअर्स से नेपाल भूकंप पीड़ितों की दिल खोलकर मदद करने की अपील भी की है। अमिताभ ने भूकंप में मारे गए लोगों के प्रति दुख जाहिर किया है।

 

 

Related Posts