पहले हफ्ते में 'द जंगल बुक' की रिकोर्ड कमाई...

2 years ago

मुंबई : ह़ॉलीवुड फिल्मकार जॉन फेवरो की 3डी एनिमेटिड फिल्म 'द जंगल बुक' ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ बनाई है और फिल्म ने अपने पहले ही सप्ताह में 70 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। भारत में फिल्म चार अलग-अलग अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में रिलीज हुई। यह फिल्म रुडयार्ड किपलिंग द्वारा लिखित 1894 में प्रकाशित कथा को एक आधुनिक रूप में पेश करती है।

रिलीज के बाद से ही फिल्म को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और इसने 10.97 करोड़ रुपए कमाए, जिसके चलते फिल्म की कुल कमाई 74.8 करोड़ रुपए हो गई है। बताया जा रहा है कि एक सप्ताह में इतनी कमाई करने वाली यह भारत में रिलीज हॉलीवुड फिल्मों में पहली फिल्म है। इस फिल्म में भारतीय-अमेरिकी बाल अभिनेता नील सेठी को मोगली का किरदार निभाते देखा जा रहा है। यह फिल्म आठ अप्रैल को भारत में रिलीज हुई थी।

फिल्म ‘द जंगल बुक’ ने पहले दो दिन में कमाई के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। हॉलीवुड फिल्म ‘जंगल बुक’ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर जमकर पैसा बटोर रही है। जंगल बुक इस हफ्ते और पिछेल सप्ताह रिलीज हुई भारतीय फिल्मों पर भारी पड़ रही है। पहले दिन फिल्म ने 10.09 करोड़ की ओपनिंग के साथ सबको चौंका दिया था। दूसरे दिन फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। फिल्म ने शनिवार को 13.51 करोड़ की कमाई की है। इस तरह फिल्म की पहले दो दिन की कमाई 23.60 करोड़ हो गई थी।

‘द जंगल बुक’ ने पहले दो दिन की कमाई में कई कारनामे कर दिखाए है। 2016 में पहले दो दिन की कमाई में सिर्फ एयरलिफ्ट ही द जंगल बुक से आगे है। 2016 में बेटमैन वर्सेज सुपरमैन को पिछाड़ते हुए जंगल बुक शुरूआती दो दिनों में सबसे ज्यादा कमाने वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई है।

Related Posts