पाक का अच्छा चेहरा दिखाने पर चैनल को मिला नोटिस

3 years ago

नई दिल्ली(10th May): जी जिंदगी चैनल पर चल रहे एक कार्यक्रम को मिला है नोटिस। चैनल पर प्रसारित किया जा रहे कार्यक्रम 'वक्त ने किया क्या हसीं सितम' ने 'इन्फ़र्मेशन ऐंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री' और ब्रॉडकास्ट रीड्रेसल अथॉरिटी 'ब्रॉडकास्ट कॉन्टेंट कंप्लेंट काउंसिल' (BCCC) का ध्यान अपनी ओर खींचा है। कार्यक्रम का कॉन्टेंट भड़काऊ है और यह विभाजन में पाकिस्तान की कथा को बढ़ावा दे रहा है जिसके बाद कुछ दर्शकों ने शिकायत की।

BCCC के अध्यक्ष जस्टिस मुकुल मुद्गल ने जिंदगी चैनल को एक नोटिस जारी किया है और 22 मई को चैनल के अधिकारियों को सुनवाई के लिए समन भेजा है। वहीं जी के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें अब तक इस तरह का कोई नोटिस नहीं मिला है।

मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए BCCC ने चैनल को शिकायतों पर जबाब देने को कहा है। यह सीरियल लेखिका रजिया बट्ट की किताब 'बानो' पर आधारित विभाजन की पृष्ठभूमि में गढ़ी गई एक प्रेम कहानी है। इस कार्यक्रम में फवाद खान और सनम बालूच मुख्य भूमिका में हैं। दर्शकों की शिकायत का मुख्य कारण यह है कि इस कार्यक्रम में विभाजन की कहानी को सिर्फ पाकिस्तान के नजरिए से दिखाया गया है और भारत को विलन की तरह पेश किया गया है।

Related Posts