पीएम मोदी की वजह से टली आने वाली फिल्मों के रिलीज डेट

2 years ago

मुंबई: मोदी सरकार द्वारा अचानक से चलत मुद्रा 500 और 1000 के नोट बंद कर देने से फिल्म उद्योग की कमाई पर लगाम लग गई है। मंगलवार से ही इस ऐलान के बाद चारों ओर हड़कंप मच गया है। आम जनता से लेकर बॉलीवुड तक सभी इस फैसले से परेशानी का समना कर रहे हैं। सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या नदारद रही। बता दें, मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों में वही लोग सिनेमा देखने पहुंचे जिनके टिकट पहले से बुक थे या फिर वे लोग पहुंचे जिनकी जेब में डेबिट व क्रेडिट कार्ड थे। इन सिनेमाघरों में कार्ड से टिकट खरीदने की सुविधा रहती है, बावजूद इसके ज्यादातर लोग नकद व्यवहार करना पसन्द करते हैं। सिंगल स्क्रीन में तो सारा काम ‘नकद’ से होता है।

लेकिन मोदी के इस फैसले से लगभग सभी खुश है और कई बॉलीवुड स्टार्स ने मोदी के इस फैसले की सराहना की है। नोटों के बंद होने के बाद से बॉलीवुड पर इसका खासा असर दिख रहा हैं जी हां फिल्म सांसे जो इस वीक रिलीज होने वाली थी अब उसकी रिलीज डेट चेंज कर दी गई। फिल्म के प्रोड्यूसर गौतम कुमार जैन ने सांसें की रिलीज पर रोक लगा दी है। यह फिल्म एक रोमांटिक-हॉरर फिल्म है। जिसमें रजनीश दुग्गल, सोनारिका भदोरिया, हितेन तेजवानी और नीता शेट्टी जैसे कलाकार नजर आएंगे। गौतम ने कहा, इन परिस्थितियों में अपनी फिल्म को रिलीज करना कोई समझदारी का निर्णय नहीं होगा। हमारी फिल्म आम लोगों के लिए है।

मुझे नहीं लगता कि आज की तारीख में हर कोई क्रेडिट या डेबिट कार्ड से पेमेंट करता है। आम लोग 500 और 1000 रुपये के नोट से खरीदारी करते हैं। मुझे नहीं लगता कि लोग ऐसे समय में अपने पास रखे छोटे नोटों से फिल्म देखने का फैसला करेंगे। आम जनता इन पैसों को अपनी जरूरत के लिए संभाल कर रखेगी। अगर हम ऐसे समय में फिल्म का रिलीज करते, तो हमें भारी नुकसान हो सकता है। उन्होंने आगे कहा, हमने एक मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में ही हम यह निर्णय लेंगे कि फिल्म को कब रिलीज करना है। हालांकि हमें कुछ परेशानी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन बड़ा घाटा उठाने से यह बेहतर होगा। रिपोर्ट, ई-24

Related Posts