पुलिस ने इस एक्ट्रेस को 4 जून तक पुलिस कस्टडी में भेजा

3 years ago

इंद्रजीत सिंह, (मुंबई 2nd June):ठगी के आरोप में गिऱफ्तार एक्ट्रेस लीना और उसके 5 सहयोगियों को कोर्ट ने 4 जून तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। लीना और उसके लिव इन पार्टनर शेखर को मुंबई पुलिस ने कल गोरेगांव से गिरफ्तार किया था।

लीन पॉल को मुंबई पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस 420 हिरोइन ने एक या दो करोड़ का नहीं बल्कि पूरे 10 करोड़ का फर्जीवाड़ा किया है। लीना गोरेगांव के एक बेहद पॉश इलाके में अपने लीव इन पार्टनर के साथ रहती थी। जब पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया तो इनके पास से 137 महंगी रिस्ट वॉच बरादम हुई, जिसमें से एक-एक घड़ी की कीमत लाखों में थी। इतनी सारी घड़ियां एक साथ देखकर पुलिसवाले भौंचक्के रह गए।

लेकिन ये तो महज शुरुआत थी। लीना और उसके पार्टरन शेखर के पास से पुलिस को 7 महंगी गाड़ियां मिली। एक से एक बढ़कर एक लग्जरी कारें, वो कारें जिन्हें खरीदने की कूव्वत बड़े से बड़े रईसों की भी नहीं होती है। जिस फ्लैट औऱ ऑफिस में ठगों की ये जोड़ी रहती थी उसका हर महीने किराया ही लाखों रुपए था। अपनी खूबसूरती और शातिर दिमाग के भरोसे लीना और उसके दोस्त शेखर ने मुंबई में रची थी ठगी की बड़ी साजिश।

पुलिस के मुताबिक लीना और शेखर ने एक फर्जी इनवेस्टमेंट कंपनी खोलकर ठगी का गोरखधंधा शुरू किया था। अपनी खूबसूरती के बदौलत लीना लोगों को आराम से अपना शिकार बनाती थी। ये दोनों लोगों को बेहद कम समय मे रकम 10 गुना से करने का झांसा देते थे। शिकार को कोई शक ना हो इसके लिए बेहद शातिराना अंदाज में शिकार को बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट की तरह ही रसीद भी देते थे। जब निवेशक रसीद पर लिखी गई तारीख पर रकम लेने गए तो लीना और शेखर बहाने बनाने लगते थे।

ये जोड़ी पिछले डेढ़ साल से मुंबई और आसपास के इलाके में लोगों को शिकार बना रही थी। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद इन दोनों को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद 3 और लोगों को गिरफ्तारी हुई थी। 2011 में बॉलीवुड में करियर बनाने आई लीना जॉन अब्राहम के साथ 'मद्रास कैफे' और मलयालम फिल्म 'रेड चिलीज' में मोहनलाल के साथ काम कर चुकी है लेकिन फिल्मों से ज्यादा चर्चा उसने ठगी के कारोबार में बटोरा है।

लीना पर पहले भी तमिलनाडु में कैनरा बैंक को करीब 19 करोड़ रुपये की चपत लगाने का आरोप लगा था। इस केस में उसे 2013 में दिल्ली में एक फार्महाउस से गिरफ्तार किया गया था। तब लीना के साथ शेखर भी गिरफ्तार हुआ था। एक बार पुलिस के चंगुल से आजाद होने के बाद इस जोड़ी ने मुंबई को अपना ठिकाना बना लिया था और तब से ये जोड़ी मुंबई के लोगों को अपने ठगी के जाल में फंसा रही थी।

 

 

https://www.youtube.com/watch?v=dnp15x-sXu4

 

 

Related Posts