पोती आराध्या के जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन ने लिखी कविता

3 years ago

नई दिल्ली (18th November): जाने माने कवि हरिवंश राय बच्चन की संतान होने के साथ खुद बॉलिवुड महानायक अमिताभ बच्चन की एक अलग पहचान उनके कवि वाले लहजे से होती है। वह नियमित रूप से अपने ब्लॉग को भी अपडेट करते हैं। जिसे वह हर रविवार की तरह अपने शुभचिंतकों और प्रशंसकों से मिलने और उन्हें बधाई देने का एक स्थान मानते हैं।

अमिताभ बच्चन अपने ब्लॉग में हर ख्याल को खूबसूरत लफ्जों में पिरोकर साझा करते हैं। इसी सिलसिले में अब उन्होंने बच्चों की संवेदनाओं और मासूमियत के लिए अपने जज्बातों का इज़हार किया है। ब्लॉग पर उन्होंने एक बेहद खूबसूरत कविता लिखी है। जिसमें उन्होंने बच्चों की पवित्रता और इसके गंभीर एहसास की बेहतरीन तरीके से इजहार किया है। इस विषय पर लिखने की वजह यह भी मानी जा रही है कि उनकी पोती और अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्य राय बच्चन की बेटी आराध्या 16 नवंबर, सोमवार को 4 साल की हो गई है।

अपनी पोती के लिए अपने जज्बातों का इज़हार करते हुए अमिताभ बच्चन लिखते हैं:

''जीवन शुरू से लेकर आखिर तक एक आसान आश्चर्य है। यह आश्चर्य ही वह है जो कोई भी बच्चों में प्रचुरता से देख सकता है। जो हमेशा ही आज (वर्तमान) का आनंद उठाते हैं। बच्चे मानवता, मानवजाति और नारीजाति के लिए विशेष जुनून है।''

Related Posts