फरहान अख़्तर की फिल्म Rock on 2 पर भी पड़ा मोदी सरकार के नोट बैन का असर

2 years ago

मुंबई: फरहान अख्तर ने फिल्म ‘रॉक ऑन’ से फिल्मी पारी शुरू की थी और अब वह एक बार फिर आदित्य श्रॉफ के किरदार को पर्दे पर निभाते नज़र आ रहे हैं। उनकी फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ इस शुक्रवार रिलीज हो चुकी है। आदित्य की जिंदगी इन आठ वर्षो में काफी बदल गई है, फिल्म के संगीत में भी बदलाव देखने को मिला था, पहले की तुलना में फिल्म के संगीत को ठंडा रिस्पांस मिला था, जिसपर फरहान का कहना था कि पिछली फिल्म के गाने रिलीज के बाद हिट हुए थे और इस बार भी ऐसा ही होने जा रहा है। वही मोदी के किए गए एलान के बाद आम लोगों के जीवन के आलावा इस फिल्म पर भी असर देखने को मिल रहा है।

दरअसल फरहान की फिल्न रॉक ऑन की सीक्वल 'रॉक ऑन 2' से काफी उम्मीद थी, लेकिन फिलहाल 'रॉक ऑन 2' की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट को देखकर यह फिल्म कामयाबी से कोसों दूर नजर आ रही है। शुक्रवार को रिलीज हुई 'रॉक ऑन 2' ओपनिंग डे पर महज 2.02 करोड़ रुपये का कलेक्शन ही कर पाई है. इस फिल्म को कम दर्शक मिलने की कई वजहें हो सकती हैं. पहला तो 'रॉक ऑन 2' का म्यूजिक दर्शकों को आकर्ष‍ित करने में असफल रहा और दूसरा दर्शकों के बीच इस फिल्म को लेकर कुछ खास उत्साह भी नहीं दि‍ख रहा. इसके अलावा एक और बड़ी वजह सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोट बैन करना भी हो सकता है जिसका असर यकीनन कहीं ना कहीं फिल्म की कलेक्शन पर पड़ेगा।

यहां तक की फिल्ममेकर भी इस बात को मानते हैं कि मोदी सरकार के इस फैसले का फिल्म की कमाई पर असर पड़ सकता है. फिल्म के प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी ने इस बारे में कहा, 'मेरे जहन में फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने की बात आई थी लेकिन तब तक बहुत देरी हो चुकी थी. क्योंकि फिल्म को विदेशों में पहले से डिस्ट्र‍िब्यूट किया जा चुका था. इसलिए अगर हम फिल्म की रिलीज डेट आगे करते तो हम पाइरेसी के हाथों मारे जाते. ' रिपोर्ट, ई-24

Related Posts