फिल्म उड़ता पंजाब पर सेंसर बोर्ड ने चलाई ऐसी कैंची की फिल्ममेकर्स हो गए हैं परेशान ...

2 years ago
 
मुंबई : 17 जून को रिलीज़ हो रही फिल्म उड़ता पंजाब को सेंसर बोर्ड ने प्रोड्यूसर्स को फ़िल्म में 25 कट के साथ पूरे 25 मिनट के सीन्स काटने का फ़रमान सुनाया है। लेकिन डायरेक्टर अभिषेक चौबे और प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप ने सेंसर बोर्ड के इस फैसले को मानने से साफ़ इनकार कर दिया है और अब ट्रिब्यूनल के पास जाने का फैसला किया है।
सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म से एब्यूज़िव लैंग्वेज और ड्रग सीन्स को कट करने का आदेश सुनाया है। लेकिन इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड के इस तेवर की कहानी कुछ और ही निकलकर सामने आ रही है।
दरअसल, पंजाब में अगले साल इलेक्शन्स होने वाले हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि रूलिंग पार्टी नहीं चाहती कि पंजाब के सबसे सेंसीटिव इशू यानि ड्रग कल्चर को इस तरह से फ़िल्म में दिखाया जाए। इसके अलावा सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म को A सर्टिफ़िकेट तक देने से भी मना कर दिया।

फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ का दूसरा गाना हुआ रिलीज़, देखें वीडियो…

सोर्सेज़ की माने तो, प्रोड्यसूर अनुराग कश्यप ने 'इनफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकॉस्टिंग मिनिस्टरी' तक पैरवी की है लेकिन फ़िल्म के कट और रिलीज़ का फैसला अब ट्रिब्यूनल के पाले में है। इस फिल्म के सेंसरशिप की न्यूज़ आते ही सोशल मीडिया ने 'शेम ऑन सेंसर बोर्ड' के हैश टैग के साथ ट्विटर ट्रॉलिंग भी शुरु कर दी है। अब ये सारा हंगामा उड़ता पंजाब को उड़ा पाता है और ट्रिब्यूनल का फैसला किस ओर जाता है इस पर सबकी निगाहें टिकी हैं।
ई-24, रिपोर्ट

Related Posts