फिल्म की वजह से बढ़ गई सेक्स टॉयज की सेल

3 years ago

नई दिल्ली (9th March): कामुकता पर आधारित हॉलिवुड की फिल्म 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' के भारत में रिलीज पर भले ही बैन लगाया गया हो, लेकिन अमेरिका और ब्रिटेन समेत कई देशों में यह फिल्म धमाल मचा रही है।

50shades

ब्रितानी लेखिका ई.एल. जेम्स की किताब पर आधारित यह फिल्म भले ही सेंसर बोर्ड की वजह से भारत में रिलीज न हो पा रही हो,  लेकिन यह बात सामने आई है कि इस नॉवेल की वजह से भारत में सेक्स टॉयज की बिक्री खूब बढ़ गई है।

आपको बता दें कि 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' में उन सेक्स एक्सपेरिमेंट का जिक्र है, जिसमें लोग सेक्स के दौरान एक-दूसरे को दर्द देते हैं और कामुकता को नए मुकाम पर ले जाने की कोशिश करते हैं।  इस सेक्स शैली को बीडीएसएम कहते हैं। इस शैली में सेक्स के दौरान कोई एक पार्टनर दूसरे को बेइंतहां दर्द देता है और दूसरा स्वेच्छा से उसको बर्दाश्त करता है।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यही वजह है कि 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' नॉवेल के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ सेक्स टॉयज की बिक्री में बढ़ोतरी होती जा रही है।

बताया जा रहा है कि सेक्स से संबंधित चीजें बेचने वाली वेबसाइट www.thatspersonal.com और www.lovehoney.com के भारतीय सीईओ के मुताबिक 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' नाम की किट भारतीय बाजार में खूब बिक रही है। इस किट में हथकड़ी, चाबुक, और आंखों पर बांधने वाली रिबन जैसे आइटम है।

250714-fiftyshades

Related Posts