फिल्म 'फैंटम' पर पाकिस्तान में लगा बैन

3 years ago

लाहौर(21st August): लाहौर हाईकोर्ट ने पाकिस्तान में भारतीय फिल्म 'फैंटम' पर बैन लगा दिया है। कोर्ट ने इस फिल्म पर बैन 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद की याचिका पर सुनवाई के बाद लगाया है। हाफिज सईद ने कोर्ट याचिका में कहा था कि यह फिल्म उसके और संगठन के खिलाफ एक 'गंदा दुष्प्रचार' है।

लाहौर हाईकोर्ट के जज जस्टिस शाहिद बिलाल हसन ने सैफ अली खान अभिनीत इस फिल्म को पाकिस्तान के थिएटरों में रिलीज किए जाने पर रोक लगाई है। जज ने सईद के वकील और सरकार के कानून अधिकारी की जिरह सुनने के बाद यह फैसला सुनाया। गौरतलब है यह फिल्म 28 अगस्त को रिलीज होनी थी।

जज ने शॉर्ट ऑर्डर जारी करने से पहले पाकिस्तानी सरकार से पूछा कि एक बार रिलीज होने के बाद भारतीय फिल्मों के साथ कोई भी फिल्म बाजार में सीडीस के जरिए आसानी से मिल जाती है। इस फिल्म पर बैन होने के बाद सरकार उनकी सीडीस मार्केट में उपलब्ध होने से कैसे रोक सकती है।

बता दें, 8 अगस्त को हाफिज सईद की तरफ से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। सईद के वकील एके डोगर ने याचिका में कहा था कि याचिकाकर्ता (सईद) और उसके साथियों को फिल्म के ट्रेलर में दिखाई गई विषयवस्तु से सीधा जान का खतरा है।

Related Posts