'बजरंगी भाईजान' क्यों है सलमान के लिए ख़ास?

3 years ago

मुंबई(15th July): दक्षिण का 'बाहुबली' बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। अब बारी है 'बजरंगी भाईजान' की। बॉलिवुड के 'दबंग' सलमान ख़ान की अपने नाम के प्रोडक्शन की इस पहली फिल्म के बारे में ट्रेड पंडित भी अनुमान लगा रहे हैं कि इसका कलेक्शन भी कमाल का होगा। फिल्म के लिए उत्सुकता इसी से साबित होती है कि फिल्म का शीर्षक रिलीज से कई दिन पहले से ही ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।

कुछ मल्टीप्लेक्स थिएटर्स ने 'बजरंगी भाईजान' के लिए टिकट के रेट्स भी 20 फीसदी तक बढ़ा दिए है। सलमान ख़ान एक साल बाद किसी फिल्म में नज़र आने वाले हैं। हिट एंड रन केस में सलमान के दोषी ठहराए जाने के बाद सलमान की ये पहली फिल्म है जो रिलीज़ होने जा रही है। आखिर क्यों है बजरंगी भाईजान सलमान ख़ान के लिए बहुत ख़ास। आपको बताते हैं कि सलमान ने इस फिल्म के लिए ऐसी कई बातें नई की हैं, जो उन्होंने पहले कभी नहीं की थी।

कश्मीर में पहली फिल्म सलमान ने करीब ढाई दशक के करियर में पहली बार कश्मीर में अपनी किसी फिल्म के लिए शूटिंग की है। बजरंगी भाईजान की शूटिंग पहलगाम, सोनमर्ग के साथ कश्मीरी की अश्कमुकाम दरगाह में हुई। बता दें कि इस दरगाह के परिसर में पहले किसी फिल्म की शूटिंग के लिए अनुमति नहीं दी गई थी। सलमान फिल्म की शूटिंग के लिए 45 दिन तक कश्मीर में रहे।

आतिफ़ असलम और अदनान सामी के साथ पहली बार काम पाकिस्तानी गायक आतिफ़ असलम और अदनान सामी ने पहली बार सलमान ख़ान की फिल्म के लिए प्लेबैक दिया है। सलमान ख़ान पर्दे पर आतिफ़ असलम की आवाज़ में 'तू चाहिए' गाते नज़र आएंगे। वहीं अदनान सामी स्क्रीन पर खुद ही 'भर दो झोली मेरी' गाते दिखेंगे।

शाहरुख़ और आमिर के लिए पहली बार स्क्रीनिंग ट्विटर पर बजरंगी भाईजान के फर्स्ट लुक को शाहरुख़ और आमिर ने जारी कर इस फिल्म को समर्थन दिया था। अब सलमान की बारी है। सलमान का इरादा शाहरुख़ और आमिर के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग करने का है। इसके लिए सलमान ने अपने स्टाफ को शाहरुख़ और आमिर की सुविधा के मुताबिक डेट तय करने के लिए कहा है।

करीना की शादी के बाद सलमान के साथ पहली फिल्म करीना कपूर ख़ान की सैफ़ अली ख़ान के साथ शादी के बाद सलमान ख़ान के साथ 'बजरंगी भाईजान' पहली फिल्म है जो रिलीज़ हो रही है।

पहली बार पाकिस्तान जा सकते हैं सलमान सलमान कई मौकों पर कह चुके हैं कि 'बजरंगी भाईजान' शांति और सौहार्द का संदेश देने के लिए है। सलमान की पाकिस्तान में भी ज़बरदस्त पॉपुलेरिटी है। इस फिल्म के ज़रिए दोनों देशों में दोस्ती के पैगाम के साथ सलमान ने पाकिस्तान के अपने प्रशंसकों के लिए फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग का फ़ैसला किया है। सलमान इसके लिए पाकिस्तान जाने के लिए भी तैयार हैं। बता दें कि सलमान इससे पहले कभी पाकिस्तान नहीं गए हैं।

Related Posts